पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Habibganj Crossing Stalled The Work Of Metro, CM Said Whatever Is The Obstacle, Remove It Immediately

हबीबगंज रेलवे क्रॉसिंग से मेट्रो की लाइन जाना है:हबीबगंज क्राॅसिंग ने अटकाया मेट्रो का काम सीएम बोले- जो भी अड़चन है तुरंत दूर करें

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में मेट्रो रेल का काम रेलवे की जमीन बीच में आने से अटक गया है। - Dainik Bhaskar
भोपाल में मेट्रो रेल का काम रेलवे की जमीन बीच में आने से अटक गया है।
  • प्रॉयरिटी कॉरिडोर के लिए जमीन संबंधी कुछ दिक्कतें होना हैं दूर

भोपाल में मेट्रो रेल का काम रेलवे की जमीन बीच में आने से अटक गया है। हबीबगंज रेलवे क्रॉसिंग से मेट्रो की लाइन जाना है। इसके लिए रेलवे से अनुमति न मिलने से अब तक काम रुका हुआ है। इस मामले में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि मेट्रो रेल में जो भी दिक्कतें आ रही हैं, उन्हें तत्काल दूर करें।

राज्य सरकार ने भोपाल में मेट्रो चलाए जाने की कटऑफ डेट दिसंबर 2023 तय की है, लेकिन मौजूदा हालातों में यह काम इस समय-सीमा में पूरा होता नहीं दिख रहा है। इस दौरान इंदौर मेट्रो में आ रही बाधाओं को लेकर भी चर्चा की गई।

भोपाल में मेट्रो रेल के विस्तार में सुभाष नगर और हबीबगंज में रेलवे की जमीन का उपयोग बाधा बन रहा है। इस मामले में जब तक रेल मंत्रालय से क्लीयरेंस नहीं मिलता, तब तक मेट्रो रेल का काम पूरा नहीं हो सकता। मेट्रो के प्रॉयरिटी कॉरिडोर के लिए जमीन संबंधी कुछ दिक्कतें अभी दूर की जाना हैं। इसमें ग्रीन पेट्रोल पंप, एमपी नगर के पास की दुकानों, सुभाष नगर रेलवे लाइन के पास आजाद नगर स्लम, पुलिस विभाग की सीआई कॉलोनी में 137 मकानों और मेट्रो रेल डिपो की जमीन पर बाल संप्रेषण गृह व झुग्गी बस्ती का का विस्थापन होना है। मेट्रो रेल को रेलवे की जमीन पर चलाने के अधिकार का मामला है। इन सभी मामलों को सीएम ने जल्द से जल्द दूर करने को कहा है। मुख्यमंत्री मंगलवार को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमेप के अंतर्गत गठित अधोसंरचना समूह की बैठक को संबोधित कर रहे थे। लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत प्रदेश की 200 सड़कों के साइंटिफिक सर्वे के लक्ष्य को लेकर काम पूरा किए जाने के भी निर्देश दिए गए।

स्वास्थ्य सुविधाएं पाना हर गरीब का अधिकार

मुख्यमंत्री ने आयुष्मान योजना के हितग्राही सम्मेलन में हितग्राहियों से चर्चा के दौरान कहा कि गरीब वर्ग समेत प्रदेश के सभी लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है। इस योजना के तहत प्रदेश के ढाई करोड़ लोगों को 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा दी जा रही है। सीएम ने मिटों हाल में धनलक्ष्मी को 2.50 करोड़वां आयुष्मान कार्ड प्रदान किया।

खबरें और भी हैं...