पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Health Commissioner Assured To Resolve The Demands Of The Employees In A Week; Regular Employees Will Get Special Allowance For Entry In Anmol App

एएनएम की हड़ताल वापस:स्वास्थ्य आयुक्त ने कर्मचारियों की मांगों को एक सप्ताह में निराकरण का दिया आश्वासन; भोपाल में एएनएम का रोका विशेष प्रोत्साहन भत्ता जारी

भोपाल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कर्मचारी संगठन के साथ की बातचीत - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कर्मचारी संगठन के साथ की बातचीत

मध्य प्रदेश बहुउद्देश्य स्वास्थ्य कर्मचारी कल्याण संघ ने स्वास्थ्य आयुक्त के साथ सोमवार को बैठक के बाद हड़ताल वापस ले ली। कर्मचारी संगठन ने अपने मांगों को लेकर काम बंद हड़ताल की स्वास्थ्य विभाग को चेतावनी दी थी। संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष कल्याण सिंह ने बताया कि सोमवार को स्वास्थ्य आयुक्त के साथ बैठक हुई। इसमें स्वास्थ्य आयुक्त ने एक सप्ताह में हमारी मांगाें के निराकरण का आश्वासन दिया है। इसलिए हड़ताल वापस ले ली है। वहीं, एनएचएम की तरफ से भोपाल में एनएनएम की तरफ से लौटाए टैबलेट वापस लेकर काम करने पर रोका विशेष प्रोत्साहन भत्ता जारी करने के आदेश भी दे दिए।

उन्होंने बताया कि बैठक में संविदा कर्मचारियों के समान ही नियमित एएनएम को भी अनमोल एप में एंट्री के लिए विशेष प्रोत्साहन भत्ता देने, 50 वर्ष से अधिक उम्र की एएनएम को एप में एंट्री के लिए ऑपरेटर देने और ब्रह्म स्वरूप समिति की सिफारिशों को लागू करने की मांग रखी गई।

बैठक में संगठन के प्रांत अध्यक्ष कल्याण सिंह ठाकुर के साथ संगठन महामंत्री बृजेश कुमार गोस्वामी, प्रांतीय सचिव संजय तिवारी, पूर्णिमा पांडे और भोपाल जिला अध्यक्ष महिला विंग कोमल वर्मा स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए।

वहीं, इस मामले में नेशनल हेल्थ मिशन के डॉयरेक्टर डॉ. पंकज शुक्ला ने बताया कि कर्मचारी संगठन के साथ चर्चा हुई। इसमें स्वास्थ्य आयुक्त ने मांगों पर विचार कर एक सप्ताह में निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...