• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Heavy Goods Fell On The Employee Of The Ministry Going Home By Bike In Bhopal, Head Exploded, Died In Hospital

भोपाल में बड़ा हादसा:काम के दौरान मेट्रो पिलर से भारी सामान गिरा, बाइक से जा रहे सरकारी कर्मचारी की मौत

भोपाल23 दिन पहले
यह हादसा सुभाषनगर फाटक से थोड़ा पहले हुआ।

भोपाल में मेट्रो प्रोजेक्ट में काम के दौरान हुए हादसे में मंत्रालय के कर्मचारी राजेश कुमार पाल की मौत हो गई। वह बाइक से घर जा रहे थे। इसी बीच सुभाष नगर फाटक के पास पिलर के ऊपर से कोई भारी चीज गिरी। इससे राजेश कुमार का सिर फट गया। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। तब तक उनकी मौत हो गई। हादसा सोमवार रात करीब 7 बजे हुआ।

राजेश कुमार पाल सेमराकलां में रहते थे। वह वल्लभ भवन में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे। घटना के वक्त वह बाइक से मैदा रोड होते हुए जा रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें जेपी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजेश कुमार पाल मंत्रालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे।
राजेश कुमार पाल मंत्रालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे।

काम चलने के बावजूद हटाए सभी सिक्योरिटी पॉइंट
सुभाष नगर फाटक से गुरुदेव गुप्ता चौराहे तक मेट्रो के पिलर खड़े हुए हैं। इसका काम अभी जारी है। इसके बावजूद मेट्रो प्रबंधन ने यहां से सुरक्षा के लिहाज से लगे सभी पाॅइंट हटा दिए हैं। यही नहीं, ट्रैफिक भी चालू कर दिया है।

4 दिन पहले गिर गया था पिलर
MP नगर से हबीबगंज के बीच निर्माणाधीन फ्लाईओवर ब्रिज के एक पिलर का लोहे का स्ट्रक्चर बुधवार शाम गिर गया था। स्ट्रक्चर में कई टन सरिए थे। पिलर का सपोर्टर भी डैमेज हुआ है। गनीमत रही कि काम कर रहे मजदूर स्ट्रक्चर के आसपास नहीं थे। इधर, PWD के अफसर अपनी नाकामी छिपाते नजर आए। उन्होंने लोहे की टीन से क्षतिग्रस्त हिस्सा कवर करवा दिया। फिलहाल, पिलर के लोहे के स्ट्रक्चर को मशीनों के जरिए सीधा करने की कोशिश की जा रही है।

भोपाल में बड़ा हादसा टला:MP नगर-हबीबगंज के बीच बन रहे फ्लाईओवर ब्रिज से लोहे का स्ट्रक्चर गिरा, सपोर्टर भी डैमेज; बाल-बालमे बचे मजदूर

मेट्रो का पहला रूट एम्स से करोंद तक है। इसमें से एम्स से सुभाष नगर ROB के बीच ज्यादातर पिलर खड़े किए जा चुके हैं और गर्डर लॉन्च की जा रही हैं। मेट्रो के पिलर-गर्डर निर्माण या अन्य स्ट्रक्चर का काम दिलीप बिल्डकॉन कंपनी कर रही है। कंपनी के जनरल मैनेजर राज कपूर का कहना है कि गवर्नमेंट प्रेस से लेकर सुभाष नगर आरओबी तक काम पूरा हो चुका है और अभी गायत्री मंदिर के पास काम चल रहा है। यह हादसा कैसे हुआ, इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते।

इधर, मेट्रो कारपोरेशन के अधिकारियों ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस भी अपने स्तर पर जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...