• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Home Minister Narottam Mishra Objected To The Name Of The Ashram; Film That Incites Religious Sentiments Will Not Be Made

MP में शूट से पहले स्क्रिप्ट देखेगी सरकार:धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले सीन फिल्माने की इजाजत नहीं होगी, मंत्री बोले- हमारे धर्म पर ही हमला क्यों?

भोपालएक वर्ष पहले

भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं के तोड़फोड़ करने के बाद मध्यप्रदेश में शूटिंग की अनुमति को लेकर नई गाइडलाइन बनेगी। अब शूटिंग से पहले स्क्रिप्ट और जानकारी प्रशासन को देनी होगी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में अब ऐसी किसी भी फिल्म की शूटिंग को अनुमति नहीं दी जाएगी, जिसमें आपत्तिजनक या धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले सीन हों।

मंत्री ने कहा कि आश्रम नाम पर हमें भी आपत्ति है। हमेशा हमारी भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य ही क्यों फिल्माते हो। अगर हिम्मत है तो दूसरे धर्म की भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य फिल्माओ। गृहमंत्री ने उग्र विरोध प्रदर्शन करने की निंदा करते हुए कहा कि प्रकाश झा को भी विचार करना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ।

शूटिंग के दौरान कर्मचारी की पिटाई करते बजरंग दल के कार्यकर्ता।
शूटिंग के दौरान कर्मचारी की पिटाई करते बजरंग दल के कार्यकर्ता।

शूटिंग के बीच की थी तोड़फोड़
शूटिंग के दौरान दो-ढाई सौ की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए जेल परिसर में घुस गए थे। उन्होंने शूटिंग के नाम और सब्जेक्ट को लेकर बात करने के लिए प्रकाश झा को बुलाया। झा जब उनसे बात कर रहे थे उसी दौरान कार्यकर्ताओं ने झा के साथ झूमाझटकी कर दी। प्रदर्शनकारियों ने परिसर में खड़ी वैनिटी वैन, कार और ट्रक में रखे सामान नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया। इसे देखते हुए पुलिस ने भी बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा।

फिल्म यूनिट की बस में की थी तोड़फोड़।
फिल्म यूनिट की बस में की थी तोड़फोड़।

पुलिस ने चार को गिरफ्तार किया
रविवार शाम 6 बजे वेब सीरीज आश्रम-3 की पुरानी जेल में शूटिंग के दौरान उग्र प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। इस मामले में अभिजीत, जीवन शर्मा, दिलीप और करण को गिरफ्तार किया है। प्रकाश झा अब इस मामले में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं।

आश्रम पर भिड़े दिग्विजय-रामेश्वर

भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 के क्रू पर बजरंग दल के हमले के बाद सियासत भी गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को गुंडों का दल कहा है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री जी, गृहमंत्री जी मध्यप्रदेश की जनता आपके पाले हुए गुंडों को कब तक बर्दाश्त करेगी। इस पर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि ईद पर जबलपुर में पुलिस पर हमला करने वाले क्या शांति दूत थे?

साधु संत भी शूटिंग के विरोध में
भोपाल में अब फिल्म आश्रम की शूटिंग को लेकर प्रकाश झा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इसे रुकवाने के लिए साधु संत भी विरोध में आ गए हैं। प्रदेश प्रवक्ता अखिल भारतीय संत समिति मध्य प्रदेश शाखा के महंत अनिल आनंद उदासीन ने बताया कि सोमवार को सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर से मिलेंगे। भारत भक्ति अखाड़े महामंडलेश्वर और सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को ज्ञापन देकर शूटिंग रुकवाने की मांग करेंगे।