कोरोना के खिलाफ जंग / मप्र पुलिस का मानवीय चेहरा: लॉक डाउन के दौरान मजदूरों को रोका, पहले मेडिकल चेकअप कराया, फिर भोजन

सिंगरौली से लौट रहे मजदूरों को पुलिस ने रोका और उन्हें भोजन कराया।
X

  • सिंगरौली से रीवा पैदल जा रहे मजदूरों ने रोककर भोजन कराया, इसके बाद रवाना किया 
  • डीजीपी विवेक जौहरी ने पुलिस की सराहना की, कहा-पुलिस अपनी गौरवशाली परंपरा को कायम रखेगी

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:28 PM IST

भोपाल/सिंगरौली. प्रदेश में लॉक डाउन के दौरान मध्य प्रदेश पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आ रहा है। इसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने भी गुरुवार को मप्र पुलिस की सराहना की। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान पुलिस अपनी गौरवशाली परंपरा को कायम रखेगी और अपनी कर्तव्यपरायणता से प्रदेश को इस संकट से उबारने में सफल होगी। 

लॉक डाउन की वजह से सब बंद हो गया है, ऐसे में दिहाड़ी मजदूर पलायन कर रहे हैं। गुरुवार को सिंगरौली जिले से दो दर्जन से ज्यादा मजदूर 200 किलोमीटर दूर रीवा के लिए पैदल निकल पड़े, लेकिन बरगवां थाना पुलिस ने इन्हें रास्ते में रोक लिया। सभी का मेडिकल चेकअप कराया गया। सभी मजदूरों में कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण नहीं पाए गए। पुलिस को जब पता चला कि मजदूर सुबह से भूखे हैं तो उन्होंने फौरन खाने के पैकेट का इंतजाम कराया और सभी मजदूरों को भोजन कराया। बरगवां टीआई मनीष त्रिपाठी और उनका पूरा स्टाफ इस इंतजाम में लगा रहा। ऐसा कम देखने को मिलता है, जब पुलिस का इतना मानवीय चेहरा सामने आता है। मजदूरी के लिए सिंगरौली आए इन मजदूरों को लॉक डाउन की मार झेलनी पड़ी और वह यहां आकर फंस गए थे। 

इस वक्त पुलिस की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण : जौहरी 

डीजीपी विवेक जौहरी ने लॉक डाउन के दौरान पुलिस के कर्तव्य निर्वहन की सराहना की है। जौहरी ने प्रदेश के सभी वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, रेल पुलिस अधीक्षकों, विशेष सशस्‍त्र बल के सेनानियों एवं थाना प्रभारियों को अर्ध शासकीय पत्र लिखकर हौसला अफजाई की है। उन्‍होंने कहा कि लॉक डाउन की अवधि में आवश्‍यक वस्‍तुओं की निर्बाध आपूर्ति, बीमार लोगों को बिना देरी स्‍वास्‍थ्य सेवा मुहैया कराना, असंगठित श्रमिक एवं अन्‍य जरूरतमंद लोगों को भोजन आदि सेवाएं मुहैया कराने में पुलिस, विशेष सशस्‍त्र बल एवं होमगार्ड के जवानों की भूमिका सबसे महत्‍वपूर्ण है।

समर्पण भाव से कार्य करते रहे ताकि देश को संकट से उबारा जा सके 
विवेक जौहरी ने कहा कि पुलिस की इन सभी इकाइयों के जवान दिन-रात अथक मेहनत कर इस भूमिका का बखूबी ढंग से निर्वहन भी कर रहे हैं। उन्‍होंने पुलिस बल के जवानों से अपील की है कि इसी समर्पण भाव से कार्य करते रहें ताकि देश और अपने प्रदेश को कोराना के संकट से बचाया जा सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना