• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Husband Brought Daughter From Bhopal To Lalitpur, Angry Wife Complains Of Kidnapping; Police Sent Home After Compromising

विवाद:ललितपुर से बेटी को भोपाल लेकर आया पति तो नाराज पत्नी ने की अपहरण की शिकायत; पुलिस ने समझौता करवाकर भेजा घर

भाेपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ललितपुर में पत्नी से हुए विवाद के बाद पति अपनी तीन साल की बेटी को ट्रेन से लेकर भोपाल आ गया। पत्नी ने पुलिस को बच्ची के अपहरण की शिकायत कर दी। हरकत में आई जीआरपी और आरपीएफ ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक को बच्ची सहित भोपाल स्टेशन पर रविवार रात उतार लिया। पुलिस ने सोमवार दोपहर में पति-पत्नी में समझौता कराकर उन्हें ललितपुर रवाना कर दिया। नाबालिग बच्ची के कथित अपहरण की शिकायत होने के बाद झांसी से भोपाल तक रेलवे अमला चार घंटे परेशान होता रहा।

आरपीएफ टीआई निहाल सिंह ने बताया कि रविवार शाम छह बजे ललितपुर में रहने वाली आशा ने जीआरपी थाने में एक युवक द्वारा बच्ची के अपहरण की शिकायत की। उसने बच्ची और अपहर्ता का फोटो भी दिया। सक्रिय हुए जीआरपी और आरपीएफ ने प्लेटफार्म के सीसीटीवी फुटेज देखे। इस दौरान मिलते - जुलते हुलिए का एक युवक राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार होता दिखा। ललितपुर से मिली सूचना के बाद भोपाल स्टेशन पर 30 जवान तैनात कर दिए गए। ट्रेन रात 8.50 बजे जब स्टेशन पहुंची, तो ट्रेन के कोच एस- 2 में युवक बच्ची के साथ बैठा मिला, जिसे भोपाल स्टेशन पर उतार लिया गया। आरपीएफ ने दाेनों को जीआरपी के सुपुर्द कर दिया।

बच्ची ने युवक को पापा कहकर किया संबोधित
अफसरों ने पूछताछ के लिए बच्ची को लिया तो उसने युवक को पापा कहा। युवक ने अपना नाम संतोष पांडे बताने के साथ ही बच्ची को बेटी बताया। इसके बाद पुलिस ने ललितपुर जीआरपी को दोनों के फोटो भेजकर आशा से पहचान कराई। महिला ने भेजी गई फोटो पति और बेटी की होने की पुष्टि की। संतोष ने बताया कि पत्नी से विवाद के बाद रविवार सुबह 11 बजे ही बच्ची काे घर से लेकर निकल गया था। दशहरा देखने और पत्नी से एक- दाे दिन दूर रहने के मकसद से वह भाेपाल आया था।

खबरें और भी हैं...