पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • If The Bill Is Not Deposited, The Connection Of Kolar Plant Will Be Cut, Water Will Come Due To Low Pressure

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहली बार ऐसी कार्रवाई:बिल जमा नहीं किया तो कोलार प्लांट का कनेक्शन काटा, कम दबाव से आएगा पानी

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निगम से लेकर वल्लभ भवन तक हुई हलचल, 4 घंटे बाद बहाल की सप्लाई। - Dainik Bhaskar
निगम से लेकर वल्लभ भवन तक हुई हलचल, 4 घंटे बाद बहाल की सप्लाई।
  • बिजली कंपनी ने मैनिट फीडर से काटा था कनेक्शन

राजधानी के कोलार जलप्रदाय वाले इलाकों में बुधवार को कम दबाव से पानी सप्लाई होगा। इसकी वजह पाइप लाइन में लीकेज या मेंटेनेंस नहीं है, बल्कि 90.50 करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया होने पर बिजली कंपनी ने कोलार फिल्टर प्लांट को सप्लाई वाले मैनिट फीडर का कनेक्शन काट दिया था। प्लांट के बैक प्रेशर टैंक का कनेक्शन भी काट दिया गया था। शाम 6 बजे कनेक्शन कटने पर नगर निगम और बिजली कंपनी से लेकर वल्लभ भवन में हलचल तेज हो गई। करीब चार घंटे बाद पौने दस बजे सप्लाई चालू कर दी गई।

कोलार के मंडीदीप फीडर का कनेक्शन काटने गए अमले और बिजली कंपनी (ओ एंड एम डिविजन) के महाप्रबंधक प्रदीप चौहान ने चेतावनी दी थी कि यदि सुबह 11 बजे तक बिल जमा नहीं हुआ तो मंडीदीप फीडर ही नहीं बल्कि नर्मदा सप्लाई वाले शाहगंज फिल्टर प्लांट का कनेक्शन भी काट देंगे। निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी ने नगरीय आवास एवं विकास विभाग के आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव व अन्य अफसरों से बात की। और मामला मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस तक पहुंचा। इसके बाद कनेक्शन जोड़ा गया।

स्ट्रीट लाइट का जमा कर देते हो और पानी का रोक देते हो- चौहान ने नगर निगम के अफसरों से नाराजगी भरे लहजे में कहा कि आप शहर का स्ट्रीट लाइट का बिल जमा कर देते हो और पानी का रोक देते हो। जबकि पानी ज्यादा जरूरी है और सिटी की बकाया राशि के मुकाबले हमारी राशि भी अधिक है।

साल भर में 19 रिमाइंडर दिए लेकिन नगर निगम ने बिल नहीं जमा किया
चौहान ने कहा कि फऱवरी माह के अंत तक कोलार और नर्मदा पानी सप्लाई के चार कनेक्शन मिलाकर 94 करोड़ रुपए बकाया था। नगर निगम ने इसमें से नर्मदा कनेक्शन के अकाउंट में 3 करोड़ 51 लाख रुपए जमा किए। लगभग 90 करोड़ 50 लाख रुपए अब भी बकाया है। साल भर में हम बकाया राशि जमा करने के लिए 19 नोटिस दे चुके। लेकिन बिजली बिल नहीं चुकाया जा रहा था।

कोलसानी बोले- 15 वें वित्त आयोग की राशि मिलने पर देंगे 22 करोड़
नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी ने कहा कि मार्च में हमने कुल 20 करोड़ रुपए बिजली बिल जमा किया जिसमें से 3.50 करोड़ रुपए पानी सप्लाई का था। 15 वें वित्त आयोग की अगली किस्त मिलने पर हम 22 करोड़ रुपए का भुगतान केवल पानी सप्लाई के लिए ओ एंड एम डिविजन को ही करेंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम की स्थिति सभी को पता है, इससे अधिक भुगतान करना संभव नहीं है।

टंकियों के कनेक्शन काटे- कंपनी ने केरवा डैम से सप्लाई वाली कोलार की पानी की टंकियों के कनेक्शन भी काट दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें