पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नगर निगम अतिक्रमण दस्ते की कार्रवाई:वीआईपी रोड पर रिजवान बाग में 7 साल में दूसरी बार किया अवैध निर्माण तोड़ा

भोपाल21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रिजवान बाग में 3000 वर्ग फीट एरिया में चल रहे अवैध निर्माण को नगर निगम अतिक्रमण दस्ते ने तोड़ दिया। - Dainik Bhaskar
रिजवान बाग में 3000 वर्ग फीट एरिया में चल रहे अवैध निर्माण को नगर निगम अतिक्रमण दस्ते ने तोड़ दिया।
  • नहीं ली थी परमिशन... 3000 वर्गफीट में किया जा रहा था निर्माण
  • पहले अनुमति के दस्तावेज दिखाने का दिया था मौका, नहीं दे पाने पर की कार्रवाई
  • नगर निगम के अतिक्रमण अमले ने 5 घंटे में ध्वस्त कर दिया निर्माण

वीआईपी रोड पर बड़े तालाब के कैचमेंट एरिया के 50 मीटर के दायरे में स्थित रिजवान बाग में 3000 वर्ग फीट एरिया में चल रहे अवैध निर्माण को नगर निगम अतिक्रमण दस्ते ने तोड़ दिया। यह कंस्ट्रक्शन बिना परमिशन किया जा रहा था। यहां बिना अनुमति के मल्टीस्टोरी रेसीडेंशियल कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा था।

7 साल पहले 2015 में भी यहां अवैध निर्माण तोड़ा गया था। रिजवान बाग के मालिक तारिक जिया को नगर निगम ने पहले 19 जून और उसके बाद 2 जुलाई को नोटिस जारी किया था। 19 जून को जारी नोटिस में उन्हें अवैध निर्माण रोकने या अनुमति के दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया। जब वे दस्तावेज पेश नहीं कर सके तो 2 जुलाई को जारी नोटिस में 3 दिन के भीतर निर्माण रोकने को कहा गया।

रेसीडेंशियल कॉम्प्लेक्स का हो रहा था निर्माण

इस अवधि के समाप्त होते ही मंगलवार को बिल्डिंग परमिशन के सहायक यंत्री अनिल साहनी, अतिक्रमण प्रभारी नासिर खान अपने अमले और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। करीब 5 घंटे में अवैध निर्माण को तोड़ दिया। अप्रैल 2015 में भी यहां रेसीडेंशियल कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जा रहा था, उस समय भी निगम अमले ने इसे ध्वस्त कर दिया था। बिल्डिंग परमिशन के इंजीनियरों ने साफ किया कि इस क्षेत्र में टीएंडसीपी से ही डेवलपमेंट अनुमति नहीं मिलती है तो नगर निगम से बिल्डिंग परमिशन जारी होने का सवाल ही नहीं।

खबरें और भी हैं...