पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वोटर लिस्ट में गड़बड़ी मामला:मतदाता सूची में सुधार घर-घर जाकर जांच किए बिना संभव नहीं है

भोपाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रोटेम स्पीकर- हर घर जाकर अपडेट हो लिस्ट

निकाय चुनाव की प्रारूप वोटर लिस्ट में भारी गड़बड़ियों की शिकायत के बाद राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त ऑब्जर्वर रिटायर्ड आईएएस अफसर अजय शर्मा केवल शिकायतों की जांच करेंगे, जबकि हकीकत यह है कि दावे-आपत्ति के एक सप्ताह में राजनीतिक दल भी मतदाता सूची का परीक्षण नहीं कर पाए हैं। ऐसे में 3 मार्च को प्रकाशित होने वाली मतदाता सूची के पूरी तरह ठीक होने की संभावना नजर नहीं आती।

ऑब्जर्वर शर्मा ने गुरुवार को सभी एसडीएम से प्रारूप मतदाता सूची और उस पर आई आपत्तियों को लेकर चर्चा की और उनसे हर वार्ड में बीएलओ को मिले दावे-आपत्ति के आवेदनों पर दो दिन में की गई कार्रवाई के बारे में बातचीत की। एक ऑब्जर्वर के रूप में शर्मा इन दावे- आपत्तियों और आयोग को सीधे मिली शिकायतों का परीक्षण कर तीन दिन में रिपोर्ट आयोग को सौंप देंगे।

हर घर जाकर अपडेट हो लिस्ट
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हर चुनाव से पहले घर-घर जाकर वोटर लिस्ट अपडेट होती है, लेकिन इस बार नहीं की गई। यह सूची ऐसी हो गई जैसे मोनिका बेदी का पासपोर्ट जारी हो गया था। हम जागरूकता अभियान चलाएंगे। वोटर को उसके अधिकार से वंचित नहीं किया जा सकता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें