पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी खबर:एयरपोर्ट की रैंक सुधारने दिव्यांगों की आवागमन व्यवस्था में सुधार

भोपाल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजा भोज एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपनी रैंक सुधारने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए प्रबंधन ने दिव्यांगों के आवागमन की व्यवस्था को पहले से और बेहतर बना दिया है। दिव्यांगों के लिए मौजूद हेल्प डेस्क पर अब ऐसे कर्मचारी तैनात रहेंगे, जो मूक-बधिरों की भाषा तक जानते हों और उनकी तत्काल मदद को तत्पर रहें।

एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम के अनुसार जल्द ही हेल्प डेस्क पर प्रशिक्षित कर्मी तैनात हो जाएंगे। उनकी तैनाती के लिए आउटसोर्स कंपनी से कांट्रेक्ट किया जा रहा है। पिछले कुछ सालों के दौरान एयरपोर्ट रैंकिंग के लिए मिलने वाले नंबरों में दिव्यांग जन की सुविधाओं को देखते हुए पांच में से दो-ढाई नंबर ही मिलते रहे हैं।

ये हैं व्यवस्थाएं
एयरपोर्ट पर दिव्यांगों के लिए अराइवल व डिपार्चर एरिया पहले से ज्यादा सुविधाजनक हो गया है। रैंप्स, सेपरेट वॉश रूम्स की व्यवस्था उनकी मदद के लिए लगाई गई कॉल वेल्स सहित है। मोटराइज्ड व्हील चेयर्स के अलावा लो-हाइट मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट्स भी हैं। वे लिफ्ट तक आसानी से आवागमन कर सकें, उसके लिए चिह्न भी लगे हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें