पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • In Bhopal, The Corporation Filled The Pits On The Bad Road On Which The Women Walked The Ramp; Action Will Be Taken On Colonizer

गड्‌ढों में 'रैम्प वॉक' का असर:भोपाल में जिस खराब सड़क पर महिलाओं ने रैम्प वॉक किया, उसके निगम ने भरवाए गड्‌ढे; कॉलोनाइजर पर होगी कार्रवाई

भोपाल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दानिश नगर कॉलोनी में सोमवार को सड़क की मरम्मत करता नगर निगम का अमला। - Dainik Bhaskar
दानिश नगर कॉलोनी में सोमवार को सड़क की मरम्मत करता नगर निगम का अमला।

भोपाल के होशंगाबाद रोड स्थित दानिश नगर कॉलोनी खराब सड़कों के गड्‌ढों में 'रैम्प वॉक' का असर सोमवार को देखने को मिला। नगर निगम ने गड्‌ढों भरवाए और सड़क को चलने लायक बनाया। वहीं सड़क की सुविधा न देने पर कॉलोनाइजर पर भी कार्रवाई करेगा।

दानिश नगर प्राइवेट कॉलोनी है, जिसे कॉलोनाइजर ने 42 एकड़ में विकसित किया है। इसमें कुल 625 प्लाट काटे गए थे। इनमें से लगभग 60% में 20-25 साल के भीतर मकान बन चुके हैं। कॉलोनी में सुविधाएं गायब हैं। सड़कें कच्ची है तो स्ट्रीट लाइटें बंद रहती हैं। नालियां नहीं बनने से गंदा पानी सड़कों पर ही बहता है। पीने के पानी की भी समस्या है। इसके चलते 4 सितंबर को महिलाओं ने बच्चों और बुजुर्गों के साथ प्रदर्शन किया था। वे बदहाल सड़कों के गड्‌ढों में रैम्प वॉक करने उतरी थी। उनका गुस्सा कॉलोनाइजर पर तो था ही, साथ में नगर निगम पर भी नाराजगी थी, क्योंकि निगम प्रापर्टी समेत सभी टैक्स वसूल रहा है, पर सुविधाएं नहीं दे रहा है।

प्रदर्शन के तीसरे दिन ही पहुंचा अमला

महिलाओं के प्रदर्शन के तीसरे दिन सोमवार को निगम का अमला मौके पर पहुंचा और सड़कों में पेंचवर्क करने लगा। जिस जगह महिलाओं ने प्रदर्शन किया था, वहां की सड़क भी सुधारी गई।

महिलाओं की मांग- सीमेंट क्रांकीट कराए निगम

दानिश नगर रहवासी संघर्ष समिति की अंशु गुप्ता का कहना है कि सड़कों पर फौरी राहत देने से कॉलोनी के लोगों को राहत नहीं मिलेगी, बल्कि सड़कों पर सीमेंट क्रांकीट कराया जाना चाहिए। ताकि जर्जर सड़कों से राहत मिल सके।

4 सितंबर को महिलाओं ने दानिश नगर कॉलोनी की खराब सड़कों पर रैम्प वॉक कर विरोध प्रदर्शन किया था।
4 सितंबर को महिलाओं ने दानिश नगर कॉलोनी की खराब सड़कों पर रैम्प वॉक कर विरोध प्रदर्शन किया था।

हबीबगंज सर्विस लेन की मरम्मत भी कराई

इधर, निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी कोलसानी ने PWD के सब इंजीनियर को हबीबगंज क्षेत्र की सर्विस रोड की मरम्मत करने के निर्देश भी दिए थे। इसके बाद सोमवार को सर्विस रोड भी ठीक कराया गया। हबीबगंज मुख्य मार्ग पर पीडब्ल्यूडी द्वारा फ्लाईओवर का निर्माण कराया जा रहा है। इस कारण मुख्य सड़क का ट्रैफिक सर्विस रोड पर डायवर्ट कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...