• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • In Bhopal, The Minor Brother Added Money For The Elder Sister's Wedding; Lose 38 Thousand Rupees Due To Greed For Opening Lottery, FIR After 2 Months

ऑनलाइन धोखाधड़ी:भोपाल में नाबालिग भाई ने बड़ी बहन की शादी के लिए पैसे जोड़े; लॉटरी खुलने का लालच देकर बदमाशों ने ऐंठ लिए 38 हजार, 2 महीने बाद FIR

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में ऑन लाइन ठगी का मामला दर्ज करने में पुलिस ने दो महीने लगा दिए। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
भोपाल में ऑन लाइन ठगी का मामला दर्ज करने में पुलिस ने दो महीने लगा दिए। - प्रतीकात्मक फोटो
  • साइबर क्राइम भोपाल में पीड़ित ने 2 महीने पहले आवेदन दिया था

भोपाल में ऑनलाइन लॉटरी खुलने का लालच देकर जालसाजों ने एक युवक से 38 हजार रुपए ऐंठ लिए। 17 साल के नाबालिग ने अपनी बड़ी बहन के लिए दिन-रात मेहनत कर यह रुपए जमा किए थे। धोखाधड़ी होने के बाद उसने साइबर क्राइम भोपाल में करीब 2 महीने पहले शिकायत की थी।

अब जाकर सूखीसेवनिया पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। इधर, युवक की मां का कहना है कि 30 मार्च के बाद उनकी बेटी की शादी है और वह शिकायत लेकर यहां-वहां भटक रहे हैं।

सूखीसेवनिया पुलिस के अनुसार ग्राम चौपड़ा कला निवासी 17 साल का परवेज खान पेंटिंग का काम करता है। उसने बताया कि करीब 2 महीने पहले उसे एक फोन आया। उन्होंने कहा कि कंपनी की तरफ से उसकी 3 लाख 90 हजार की लॉटरी खुली है। इसे पाने के लिए प्रोसेसिंग फीस और अन्य तरह की प्रक्रिया के लिए 44 हजार रुपए जमा कराने होंगे।

परवेज ने उनके कहने पर SBI और PNB के दो अलग-अलग खातों में कुल 38 हजार रुपए जमा कर दिए। एक में उसने 28 हजार और दूसरे में 10 हजार जमा किए। परवेज ने आरोप लगाए कि इसके बाद वह 6 हजार की और मांग करने लगे। इस पर उसने कहा कि आप पहले पैसे डाल दे। उसी में से उसे काट लेना। यह बात सुनते ही आरोपियों ने फोन बंद कर दिया।

उसके बाद उनका फोन नहीं लगा। परवेज ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम भोपाल से की थी। पुलिस के अनुसार साइबर क्राइम ने जांच के बाद मामला सूखीसेवनिया थाना क्षेत्र का पाया और शिकायती आवेदन पर FIR करने के लिए थाना पुलिस को आवेदन भेज दिया। पुलिस ने शुक्रवार देर रात उसी आवेदन पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का आपराधिक मामला दर्ज किया।

बड़ी बहन के लिए जुटा रहा था पैसा

परवेज ने बताया कि उसकी दो बहन हैं। एक उससे बड़ी है, जबकि एक उससे छोटी है। बड़ी बहन की शादी पक्की हो गई है। ईद के बाद शादी होनी है। उसी के लिए वह दिन-रात मेहनत कर पैसे जुटा रहा था। 38 हजार उसने जमा कर लिए थे और यहां वहां से पैसों का इंतजाम कर रहा था। वह बहन की शादी अच्छे से करना चाहता है। अब उसकी जमा पूंजी चली गई है। पुलिस के पास भी कई बार चक्कर काटे, लेकिन अब तक कोई मदद नहीं मिली।

खबरें और भी हैं...