• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • In charge Minister Bhupendra Singh Said – FIR Will Not Be Registered, If It Happens, We Will Return It; Administration's Logic Action Taken For Holding A Fair Without Permission

भोपाल में दुर्गात्सव समिति के पदाधिकारियों पर FIR का मामला:प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह बोले- FIR दर्ज नहीं होगी, हुई तो वापस करेंगे; प्रशासन का तर्क- बिना परमिशन के मेला लगाने पर कार्रवाई की

भोपाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में 500 से अधिक स्थानों पर दुर्गा पंडाल सजाए गए हैं। जहां मां दुर्गा की प्रतिमा विराजित की गई है। जेपी हॉस्पिटल कैम्पस में भी मां की आकर्षक प्रतिमा विराजित की गई है। - Dainik Bhaskar
भोपाल में 500 से अधिक स्थानों पर दुर्गा पंडाल सजाए गए हैं। जहां मां दुर्गा की प्रतिमा विराजित की गई है। जेपी हॉस्पिटल कैम्पस में भी मां की आकर्षक प्रतिमा विराजित की गई है।
  • पूर्व सीएम कमल नाथ ने कार्रवाई का विरोध जताया

भोपाल में दुर्गा पंडाल और धार्मिक आयोजन को लेकर कड़ाई होने से जनप्रतिनिधि और BJP नेता नाराज हैं। BJP जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी इसे लेकर नाराजगी जता चुके हैं। वहीं, सोमवार को प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि FIR दर्ज नहीं की जाएगी। यदि हुई है तो वापस करेंगे। इधर, कार्रवाई के पीछे जिला प्रशासन का तर्क है कि बिना परमिशन के मेला लगाने पर कार्रवाई की गई है। कोई भी FIR मां दुर्गा के पंडाल स्थापित करने से संबंधित नहीं की गई।

बता दें कि शनिवार देर रात हबीबगंज थाना पुलिस ने बिट्‌ठन मार्केट दुर्गा उत्सव समिति के पदाधिकारियों के खिलाफ कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया था। पुलिस का कहना है कि उत्सव समिति ने प्रशासन की बिना अनुमति के मेले का आयोजन किया था। इसलिए यह कार्रवाई की गई। हालांकि, इसे लेकर हिंदू संगठनों ने आपत्ति दर्ज कराई है। सोमवार को मंत्री सिंह ने दुर्गा उत्सव समितियों पर सख्ती बरतने के सवाल एफआईआर वापस लेने की बात कहीं। इसके बाद शाम को जिला प्रशासन ने कार्रवाई को लेकर अपना पक्ष रखा है।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया, जिले में सभी धार्मिक आयोजन कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए आयोजित किए जा रहे हैं। जिले में कोई भी एफआईआर दुर्गा मां के पंडाल स्थापित करने एवं आयोजन के संबंध नहीं की गई है। जिला प्रशासन और पुलिस बल के सहयोग से सभी आयोजन सौहार्द्र पूर्ण माहौल में मनाए जा रहे हैं। भोपाल में विगत दिनों में जो 3 कार्रवाई हुई हैं, वे परिसर में जुआ खेलने और अनाधिकृत तरीके से मेला लगाने पर की गई हैं। इसमें किसी भी धार्मिक आयोजन और श्रद्धालु पर कार्रवाई नहीं की गई है।

BJP जिलाध्यक्ष जता चुके आपत्ति

दुर्गा उत्सव के दौरान पुलिस की सख्ती होने पर BJP जिलाध्यक्ष पचौरी शनिवार को ट्विट कर आपत्ति जता चुके हैं। खास बात ये है कि शनिवार की रात में ही पुलिस ने कार्रवाई भी की।

पूर्व सीएम कमल नाथ ने किया ट्विट

इधर, कार्रवाई के विरोध में पूर्व CM कमलनाथ ने भी ट्विट किया है। उनका कहना है कि मां दुर्गा के भक्तों को कोरोना गाइडलाइन के नाम पर परेशान किया जा रहा है। उन पर प्रकरण लादे जा रहे हैं।

यह तर्क प्रशासन का

खबरें और भी हैं...