• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • In Kohefiza, Shyamala Hills, Stones Were Thrown In The Car Worth 50 Lakh Rupees Parked Outside The Houses, Make A Video And Send It To Friends

हाई प्रोफाइल स्कूलों के बच्चों की लो क्लास हरकत:भोपाल में वोल्वो बस और ऑडी कार के शीशे तोड़े, VIDEO शेयर किए; पेरेंट्स पर होगी कार्रवाई

भोपाल4 महीने पहले

भोपाल में पॉश एरिया में महंगे वाहनों को निशाना बनाने वाले आरोपी नाबालिग स्टूडेंट निकले। हाई प्रोफाइल स्कूलों में पढ़ने वाले ये बच्चे लो क्लास हरकत कर रहे थे। इन चारों दोस्तों में वोल्वो और ऑडी जैसी महंगी गाड़ियों के कांच फोड़ने की होड़ मची थी। ये चार नाबालिग दोस्त पॉश कॉलोनियों में लग्जरी गाड़ियों के कांच तोड़ने का वीडियो बनाते थे। वीडियो बनाने के बाद रौब जमाने के लिए ये अपने फ्रेंड सर्कल में इसे शेयर करते थे। पुलिस ने चार नाबालिग को हिरासत में लिया है।

नाबालिगों को गाड़ियां देने वाले पेरेंट्स के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। मामले में DCP रियाज इकबाल ने श्यामला हिल्स थाना प्रभारी एलडी मिश्रा और कोहेफिजा के सब इंस्पेक्टर विनोद पांडे को सस्पेंड कर दिया है। दोनों ने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी नहीं दी। धाराएं नहीं लगाईं, सिर्फ NCR काटकर मामला दबा दिया था। चार सिरफिरे स्टूडेंट्स ने कोहेफिजा, श्यामला हिल्स जैसे पॉश एरिया में बंगलों के बाहर खड़ी 10 गाड़ियों के पत्थर मारकर कांच फोड़ डाले थे। 50 लाख रुपए तक की कार और 1 करोड़ की बस के कांच तोड़ दिए थे। घटना रविवार की है।

VIDEO शेयर कर दोस्तों के बीच रौब जमाना था मकसद
सोशल मीडिया में VIDEO सामने आने के बाद पुलिस ने चारों नाबालिगों को हिरासत में लिया है। तीन नाबालिग बाल भवन स्कूल में पढ़ते हैं। एक कॉन्वेंट स्कूल का स्टूडेंट है। 9th और 10th के स्टूडेंट्स हैं। श्यामला हिल्स, कोहेफिजा थाने में तीन-तीन शिकायतें अब तक पहुंची हैं। चारों दोस्त तलैया, श्यामला हिल्स के रहने वाले हैं। गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के पीछे इनका मकसद दोस्तों को VIDEO शेयर कर उनके बीच रौब दिखाना था।

सुबह-सुबह स्कूटर से घूमने निकले, गाड़ियों पर फेंके पत्थर
आरोपी अलग-अलग स्कूटर पर संडे मॉर्निंग घूमने निकले थे। रास्ते में ही उन्होंने गाड़ियों में तोड़फोड़ करने की प्लानिंग की। वे प्रोफेसर कॉलोनी पहुंचे। यहां आंचल अपार्टमेंट में रहने वाले जीतेंद्र बघेल, नमन गर्ग, ओमप्रकाश पलिया के बंगले के बाहर खड़ी कारों में तोड़फोड़ की। VIP रोड होते ही कोहेफिजा पहुंचे। यहां मुजाहिद अली की ऑडी कार के कांच तोड़े। शालीमार लेक व्यू में रहने वाले गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉ. राजकुमार धाकड़ की कार के कांच तोड़कर भाग गए। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बिजनेसमैन मजहर कुरैशी की कार में तोड़फोड़ कर दी। कोहेफिजा में खड़ी एक लग्जरी बस का भी कांच तोड़ा।

पुलिस की ऐसी लापरवाही-घटना को अपराधयोग्य नहीं माना
गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस पुख्ता सुरक्षा दावा करती है, लेकिन दो इलाकों में नाबालिग तोड़फोड़ करते रहे पुलिस को पता तक नहीं चला। इतना ही नहीं जब फरियादी थानों में रिपोर्ट करने पहुंचे तो पुलिस ने NCR काट दी। मतलब, घटना को अपराध योग्य नहीं माना। इतना ही नहीं, वरिष्ठ अधिकारियों को भी घटना की जानकारी नहीं दी गई।

खबरें और भी हैं...