पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लौटी मंच की खुशियां:सम्मान के आयोजन में सजी मुशायरे की महफिल, देशभर के नामचीन शायरों ने अपने कलाम पेश किए

भोपाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समारोह में दिग्विजय सिंह ने भी किया शिरकत। - Dainik Bhaskar
समारोह में दिग्विजय सिंह ने भी किया शिरकत।

लंबे समय से रुकी हुई मंचीय गतिविधियों में रविवार को एक गतिरोध आया। शहर की नामवर शख्सियतों के सम्मान के लिए आयोजित की गई महफिल में एक अभा मुशायरे का आयोजन भी हुआ। इस मौके पर देशभर के नामचीन शायरों ने अपने कलाम पेश किए। शहर की ऐसी हस्तियां, जिन्होंने अलग अलग विधा में 40 से 50 बरस की सेवाएं दी हैं, को सम्मानित करने के लिए साहित्यिक संस्था हम एक ने रविवार को इस गरिमामय कार्यक्रम का आयोजन किया था।

इस दौरान शिक्षाविद प्रो शकूर खान, फिल्म और टीवी कलाकार राजीव वर्मा, ओलंपियन ईनाम उर रहमान, पत्रकार आरिफ अजीज के अलावा शायर मंजर भोपाली एवम जफर सेहबाई को उनकी उत्कृष्टत सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इसे एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए सम्मानित शख्सियतों को मुबारकबाद दी।

उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए ताकि कलाकारों का हौसला अफजाई हो। कार्यक्रम के अन्य मेहमान विधायक आरिफ मसूद, पूर्व सांसद आलोक संजर और समाजसेवी सईद उल्लाह खान ने भी शहर की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने वाले इस कार्यक्रम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा भविष्य में ऐसे आयोजन होते रहें, इसके लिए शहर को फिक्र करना चाहिए।

अभा मुशायरे ने लूटी वाहवाही
सम्मान समारोह के बाद एक अभा मुशायरे का आयोजन किया गया। जिसमें अंजुम रहबर, इकबाल अशर, डॉ तारिक कमर, खुशबू शर्मा, मंजर भोपाली, डॉ मेहताब आलम, जिया फारूकी, जफर सेहबाई, विजय तिवारी आदि ने अपने कलाम से महफिल का रंग जमाया।

खबरें और भी हैं...