पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Initiative Of Bairsiya MLA Vishnu Khatri, Panchayat Which Completes Vaccination Will Get Reward Of Rs 20 Lakh From MLA Fund

वैक्सीनेशन पर इनाम:बैरसिया MLA विष्णु खत्री की पहल, टीकाकरण पूरा करने वाली पंचायत को विधायक निधि से 20 लाख रुपए के मिलेंगे इनाम

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

महामारी से पार पाने की जद्दोजहद में जुटे देश और प्रदेश में अब वैक्सीनेशन पूरा करने की होड़ लगी है। ऐसे में बैरसिया से भाजपा विधायक विष्णु खत्री ने वैक्सीनेशन पूर्ण करने वाली पंचायतों को 20 लाख रुपए के इनाम देने की घोषणा की है। पहले नंबर वाली पंचायत को 10, दूसरी को 7 और तीसरी को 3 लाख रुपए देंगे। इस तरह का प्रयोग प्रदेश में पहली बार होगा।

कोरोना बचाव के लिए लगाई जा रही वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए सरकार अलग-अलग तरीके अपना रही है। इसी कड़ी में बैरसिया विधायक विष्णु खत्री ने एक अलग पहल की है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की है कि जो पंचायत सबसे पहले वैक्सीनेशन पूरा करेगी, उस पंचायत को विधायक अपनी निधि से 10 लाख रुपए का इनाम देंगे।

वैक्सीशन में दूसरे नंबर पर रहने वाली पांचयत को 7 लाख रुपए और तीसरे नम्बर पर वैक्सीनेशन पूर्ण करने वाली पंचायत को 3 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। गौरतलब है कि वैक्सीशन को बढ़ावा देने के लिए विष्णु खत्री प्रदेश के पहले विधायक हैं, जिन्होंने वैक्सीशन को बढ़ावा देने के लिए एक नई पहल की है। हालांकि विधायक पूरे कोरोना काल में क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहे। जहां जिसको जरूरत लगी उसकी उस हिसाब से मदद के लिए भी विधायक तत्पर रहे हैं।

रिपोर्ट खान आशु

खबरें और भी हैं...