भोपाल रेल मंडल में जीएम का फिर दौरा:बुदनी-बरखेड़ा पर निर्माणाधीन 27 किलोमीटर में 5 सुरंग बन रहीं; सौर ऊर्जा से चलने वाला बोरवेल लगाया

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक (जीएम) सुधीर कुमार गुप्ता ने बुदनी-बरखेड़ा रेल खंड पर निर्माणाधीन 26.50 किलोमीटर लंबी तीसरी रेल लाइन का  दौरा किया। - Dainik Bhaskar
पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक (जीएम) सुधीर कुमार गुप्ता ने बुदनी-बरखेड़ा रेल खंड पर निर्माणाधीन 26.50 किलोमीटर लंबी तीसरी रेल लाइन का दौरा किया।

पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक (जीएम) सुधीर कुमार गुप्ता ने शनिवार को एक बार फिर भोपाल रेल मंडल का दौरा किया। उन्होंने इटारसी-हबीबगंज रेल खण्ड का विंडो (खिड़की) निरीक्षण किया। इस दौरान इस रेल खण्ड पर स्थित रेल पुलों, रेल पथ, ओएचई, सम्बद्ध उपकरण एवं सिग्नल प्रणाली का सघन निरीक्षण किया एवं कार्य क्षमता को परखा तथा आवश्यक सुधार के के सम्बंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने बुदनी-बरखेड़ा रेल खंड पर निर्माणाधीन 26.50 किलोमीटर लंबी तीसरी रेल लाइन पर (घाट सेक्शन में) निर्माण की जा रही सुरंगों का निरीक्षण किया। सुरंगों निर्माण के लिए किए जा रहे कार्य की प्रगति के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली। इस पर कुल 5 टनल (सुरंग) हैं। इसके निर्माण में वन्य जीव संरक्षण हेतु लाइन पर ओवर पास, अंडर पास, जानवरों को पानी पीने के लिए डैम, जल भंडार, जिस पर सौर ऊर्जा से संचालित बोरवेल आदि रेलवे द्वारा लगाया गया है। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय एवं मंडल के शाखा अधिकारी उपस्थित रहे।

महाप्रबंधक ने किया इटारसी स्टेशन का निरीक्षण,

गुप्ता ने टीम के साथ इटारसी स्टेशन भी पहुंचे। उन्होंने इटारसी स्टेशन के पुनर्विकास के लिए इंजीनियरिंग विभाग की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यात्री सुविधाओं, खानपान यूनिटों, आरक्षण कार्यालय, बुकिंग कार्यालय, यात्री प्रतीक्षालय, शौचालयों, प्लेटफॉर्मों एवं सर्कुलेटिंग एरिया की साफ-सफाई का जायजा लिया। लॉबी कर्मचारियों से सुरक्षा एवं संरक्षा नियमों के सम्बंध में भी जानकारी ली। उन्होंने पोवारखेड़ा पहुंचकर प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल के निर्माण के बारे में पूरी जानकारी ली।

खबरें और भी हैं...