पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Intermittent Rain Throughout The Day Dissolved The Coolness In The Air... After 16 Days, The Mercury Came Below Normal

सुहाना संडे...:दिनभर रुक-रुक कर हुई बारिश से हवा में घुली ठंडक... 16 दिन बाद सामान्य से नीचे आया पारा

भोपाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुहाने संडे पर कई लोग परिवार के साथ पर्यटक स्थलों पर घूमने पहुंचे तो युवाओं ने तेज बारिश में क्रिकेट भी खेला। यह नजारा बिट्ठन मार्केट दशहरा मैदान का है। - Dainik Bhaskar
सुहाने संडे पर कई लोग परिवार के साथ पर्यटक स्थलों पर घूमने पहुंचे तो युवाओं ने तेज बारिश में क्रिकेट भी खेला। यह नजारा बिट्ठन मार्केट दशहरा मैदान का है।
  • गर्मी और उमस से मिली राहत, दिन और रात के तापमान में 5.10 का अंतर
  • लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया

चार मानसूनी सिस्टम के असर से रविवार को शहर में सुबह से शाम तक रुक रुक कर फुहारे पड़ीं। 1 इंच से ज्यादा हुई बारिश से वातावरण में ठंडक घुल गई थी। दिन का तापमान 28.7 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 1 डिग्री कम रहा। शहर में 16 दिन बाद तापमान सामान्य से 1 डिग्री नीचे आ सका। इससे पहले 20 अगस्त को भी दिन का तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम रहा था। ठंडक के कारण सुबह 5:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक 10 घंटे में तापमान में सिर्फ 4.7 डिग्री की ही बढ़ोतरी हो सकी। सुबह 5:30 बजे यह 24 डिग्री पर था, जो दोपहर 3:30 बजे 28.7 डिग्री तक ही पहुंच सका था। इसमें 1.7 डिग्री की कमी आई।

दोपहर 12:30 से पहले दो बार बदला मौसम
शहर में दोपहर 12:30 बजे से पहले ही मौसम दो बार बदल चुका था। सुबह 5:30 से लेकर सुबह 7:30 तक अलग-अलग हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। फिर सुबह 10 बजे के बाद नए व पुराने शहर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। इसके बाद धूप निकल आई थी। दोपहर 12:30 बजे के बाद शहर के अलग-अलग इलाकों में धीमी रफ्तार से बारिश का सिलसिला शुरू हुआ, जो शाम 4:30 बजे तक जारी रहा। रात का तापमान 23.6 डिग्री दर्ज किया गया 24 घंटे में इसमें भी 0.8 डिग्री की गिरावट हुई।

मानसून के 85 दिन पूरे, 7वां संडे जब ऐसा मौसम
शहर में मानसून ने 13 जून को दस्तक दी थी। रविवार को इसके 85 दिन पूरे हो गए। इन 85 दिनों में यह सातवां रविवार था, जब मौसम ऐसा सुहाना हुआ। इससे पहले जून में एक, जुलाई में दो और अगस्त में तीन रविवार को मौसम ऐसा सुहाना हुआ था।

खबरें और भी हैं...