• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • JCB Walked On Government Land, Broke Illegal Construction; Officers Removing Possession Of Land Worth Crores

भोपाल में जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई:सरकारी जमीन पर बना दिए वेयर हाउस, मकान और दुकानें, प्रशासन ने जमींदोज की; 15 करोड़ की जमीन अतिक्रमण से मुक्त

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम कालापानी में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
ग्राम कालापानी में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

भोपाल में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की। कालापानी गांव में 5 एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बनाए गए वेयर हाउस, मकान और दुकानों को कुछ ही घंटों में जमींदोज कर दिया गया। अवैध कब्जे से मुक्त जमीन की बाजार कीमत 15 करोड़ रुपए आंकी गई है।

कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर अवैध निर्माण और अवैध कॉलोनी हटाने का बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। इसके चलते सोमवार सुबह प्रशासनिक टीम ग्राम कालापानी पहुंची। यहां पर सदरूद्दीन द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण पाया गया। एडीएम दिलीप यादव ने बताया कि जिला प्रशासन एवं नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत ही सोमवार को कालापानी में कार्रवाई की गई। यहां सदरूद्दीन द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर एक बड़ा मकान, एक कच्चा मकान, दो बड़े वेयर हाउस और 1 दुकानें बनाई गई थी। वहीं करीब 5 एकड़ जमीन पर बाउंड्रीवाल और पशुओं का बाड़ा बनाया गया था। संयुक्त टीम ने अवैध कब्जा हटा दिया।
मार्केट वैल्यू करोड़ों में

अफसरों ने बताया कि अतिक्रमण से मुक्त की गई सरकारी जमीन की मार्केट वैल्यू करीब 15 करोड़ रुपए हैं। इससे पहले रविवार को भी कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...