• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Jyotiraditya Scindia In Madhya Pradesh Morena News Updates; Congress Supporters Showing Black To Rajya Sabha BJP MP Amid Assembly By election

भीड़ में घुस आए कांग्रेस कार्यकर्ता:मुरैना में भाजपा की रैली में सिंधिया के विरोध में ‘वापस जाओ’ के नारे लगे, सिंधिया बोले- काले झंडे वालों के दिल काले

भोपालएक वर्ष पहले
मुरैना की सभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया को काले झंडे दिखाते कांग्रेस कार्यकर्ता। बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और बस में ले गए।
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की रैली में दिखाए काले झंडे, पुलिस ने गिरफ्तार किया
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाषण के दौरान भीड़ में से कुछ लोगों ने दिखाए काले झंडे

मुरैना में शनिवार को भाजपा नेता रघुराज कंषाना के समर्थन में जनसभा आयोजित की गई। इसमें शामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे। यहां पर जैसे ही सिंधिया मंच पर बोलने के लिए आए। भीड़ में घुस गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पहले उन्हें काले झंडे दिखाए, इसके बाद सिंधिया वापस जाओ के नारे लगाए। थोड़ी देर बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। सिंधिया ने मंच से कहा कि जिनका दिल काला होता है, वही काले झंडे दिखाते हैं। ये काले झंडे वाले ही भ्रष्टाचार की सरकार चाहते थे।

सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की तरफ इशारा करके कहा कि इससे तोमरजी और मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन हम यहां पर विकास लेकर आए हैं। आपका साथ देने आए हैं। विधानसभा उपचुनावों को लेकर भाजपा ने ग्वालियर-चंबल में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री चौहान दो दिन से ग्वालियर-चंबल का लगातार दौरा कर रहे हैं और सभाएं आयोजित की जा रही हैं।

मुरैना में आयोजित सभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया।
मुरैना में आयोजित सभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया।

जानकारी के अनुसार, मुरैना में पहले भाजपा की सभा थी, उसके बाद विकास कार्यों का भूमिपूजन का कार्यक्रम था। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे ही सभा को संबोधित करने के लिए खड़े हुए तो पहले से सभा में घुस आए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाना शुरू कर दिए थे।

भाजपा कार्यकर्ता और सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से झंडे छीनने लगे। इस बीच भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की की स्थिति भी बनी। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री चौहान, केंद्रीय मंत्री तोमर समेत अन्य मंत्री विधायक भी मौजूद थे। लेकिन इन सभी कांग्रेस जनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सुबह भी कार्यक्रम से पहले भाजपा नेताओं के मुरैना आगमन पर कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया था।

खबरें और भी हैं...