पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भूमाफिया रमाकांत की पत्नी भी बनी आरोपी:कोहेफिजा पुलिस ने रमाकांत के खिलाफ दर्ज की 23वीं एफआईआर

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भूमाफिया रमाकांत।
  • प्लॉट के नाम पर तीन लोगों से की थी 23 लाख की ठगी, और केस होंगे दर्ज

पंचवटी कॉलोनी फेस-3 में 200 लोगों से 20 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले रमाकांत विजयवर्गीय के खिलाफ कोहेफिजा पुलिस ने एक और एफआईआर दर्ज कर ली है। उसके खिलाफ कोहेफिजा थाने में ये 23वीं एफआईआर है। इस बार पुलिस ने उसकी पत्नी को भी आरोपी बनाया है। इसके लिए पुलिस ने उन दस्तावेजों को आधार बनाया है, जिनमें उसकी पत्नी का भी नाम शामिल है। पुलिस का कहना है कि रमाकांत के खिलाफ और भी कई एफआईआर दर्ज की जाएंगी। फिलहाल वह पुलिस की रिमांड पर है। कोहेफिजा टीआई अनिल बाजपेयी के मुताबिक दोनों के खिलाफ सतपाल सिंह चावला, आशा गुप्ता और ईश्वर सिंह चौहान ने लिखित शिकायत की थी। बताया था कि पंचवटी फेस-3 में प्लॉट देने का भरोसा देकर तीनों से उसने 23 लाख रुपए ऐंठ लिए, लेकिन प्लॉट नहीं दिया। आवेदन की जांच के बाद पुलिस ने दंपती के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। उसके खिलाफ 33 आवेदन हैं।

ईडी ने अटैच की हुई है 11 करोड़ कीमत की संपत्ति
एसपी नॉर्थ मुकेश श्रीवास्तव के मुताबिक वर्ष 2010 में धोखाधड़ी के मामले में रमाकांत 330 दिन जेल में रह चुका है। ईडी ने उसका 3000 वर्ग फीट का ऑफिस और राऊ स्थित पांच एकड़ जमीन भी अटैच कर रखी है। पुलिस की कार्रवाई से परिवार को बचाने के लिए उसने ज्यादातर संपत्ति पत्नी और बेटे के नाम पर ट्रांसफर करवा दी थी। पुलिस का अंदाजा है कि ऐसा उसने संपत्ति को बचाने के लिए किया होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें