• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Kolar And Bairagarh Are Receiving More Rain Than The City; Only Showers Are Falling In Berasia And Navibagh

भोपाल में रिमझिम:शहर से ज्यादा बारिश कोलार और बैरागढ़ में हो रही; बैरसिया और नवीबाग में सिर्फ फुहारें पड़ रहीं

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल के कोलार और बैरागढ़ में दो दिन से अच्छी बारिश हो रही है, जबकि शहर में कम पानी गिर रहा है। धूप-छांव के बीच बारिश हो रही है। - Dainik Bhaskar
भोपाल के कोलार और बैरागढ़ में दो दिन से अच्छी बारिश हो रही है, जबकि शहर में कम पानी गिर रहा है। धूप-छांव के बीच बारिश हो रही है।

भोपाल में बारिश की रिमझिम से कहीं ज्यादा पानी गिर रहा है, तो कहीं सिर्फ फुहारें पड़ रही हैं। तीन दिन से शहर की अपेक्षा कोलार और बैरागढ़ में ज्यादा पानी गिर रहा है, जबकि बैरसिया और नवीबाग इलाकों में सिर्फ फुहारों से ही लोगों को संतोष करना पड़ रहा है। बीते तीन दिन में कोलार में 2 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी, जबकि बैरागढ़ में करीब तीन इंच तक पानी गिर चुका है। भोपाल में दो दिनों के दौरान एक इंच तक बारिश नहीं हो सकी है। बैरागढ़ और नवीबाग में तो आधा इंच पानी भी नहीं गिरा।

भोपाल में बारिश की 3 दिन की स्थिति

इलाका10 सितंबर9 सितंबर8 सितंबर
शहर6.5 मिमी15.2 मिमी0.3 मिमी
कोलार22.8 मिमी27 मिमी0
बैरागढ़5.2 मिमी50.5 मिमी0
नवीबाग010.2 मिमी0
बैरसिया6 मिमी07 मिमी

भोपाल में सिर्फ रिमझिम

भोपाल में बीते तीन चार दिन से धूप-छांव और बारिश हो रही है। गुरुवार को तेज बारिश हुई। हालांकि अभी तक सिर्फ रिमझिम हो रही है। शुक्रवार को भी सुबह से बारिश की फुहारें पड़ रही हैं। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि अभी इसी तरह का मौसम रहेगा। पांच दिन तक रिमझम होगी। भोपाल में शनिवार को भी धूप निकलेगी। इसके बाद बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया के कारण रविवार से फिर बारिश होगी। यह 16 सितंबर तक चलेगी। इस दौरान सिर्फ रिमझिम होगी। कहीं कहीं-कहीं तेज बारिश भी हो सकती है।

रात परेशान कर रही

भोपाल में रात का पारा सामान्य से अधिक चल रहा है। दिन और रात के पारे में सिर्फ 2 से लेकर 3 डिग्री का सेल्सियस का अंतर रह गया है। रात का पारा 24 डिग्री सेल्सियस तक है, जबकि दिन का पारा 26 से 27 डिग्री के बीच है। गुरुवार की रात पारा 24 से नीचे 23.6 डिग्री सेल्सियस पर आया, जबकि बुधवार की रात पारा सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा 24 डिग्री सेल्सियस रहा था। इसी कारण उमस से लोगों को परेशानी हो रही है।

2 इंच बारिश कम हुई

भोपाल में 1 जून से 10 सितंबर तक 35 इंच तक बारिश होती है, लेकिन इस साीजन में अब तक 33 इंच बारिश हुई है। यह सामान्य से 2 इंच कम है। अभी भी बारिश का कोटा पूरा करने के लिए करीब 5% बारिश की जरूरीत है।

खबरें और भी हैं...