पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मॉनीटरिंग पर सवाल:होम आइसोलेशन में कोविड पॉजिटिव महिला की मौत

भोपाल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल में शिफ्ट क्यों नहीं किया

राजधानी में एक 85 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत घर में ही हो गई। मौत के बाद परिजनों रातभर शव को घर में रखा इसके बाद मंगलवार को खुद अंतिम संस्कार भी किया। जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग और उन की बेटी करीब हफ्तेभर पहले ही पॉजिटिव आई थीं। मां-बेटी होम आइसोलेशन में इलाज करा रही थीं।

सोमवार शाम बुजुर्ग की मौत हो गई। बेटी ने नगर निगम के कॉल सेंटर पर सूचना देकर एंबुलेंस बुलाई और मंगलवार को अंतिम संस्कार किया। एंबुलेंस में जो स्टाफ आया उसने बुजुर्ग के शव को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार प्लास्टिक बैग में पैक नहीं किया तो परिजनों को खुद करना पड़ा था।

ऐसे में अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था और होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की मॉनीटरिंग की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर 85 साल की बुजुर्ग महिला को होम आइसोलेशन में रखा ही क्यों गया? महिला की स्थिति इतनी गंभीर हो गई कि मौत हो गई, तब तक उनको अस्पताल में शिफ्ट क्यों नहीं किया गया? इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी का कहना है कि कई बार लोग जानकारी छुपाकर या फिर गलत जानकारी देकर होम आइसोलेशन में रहते हैं। संभव है कि इस मामले में भी यही हुआ हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें