पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड टीकाकरण अभियान:बुधवार तक भोपाल आ सकती है कोविड वैक्सीन, जिला वैक्सीन स्टोर में भेजी जाएगी

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • भाेपाल में साेमवार शाम काेविड टीकाकरण अभियान की टास्क फाेर्स मीटिंग हाेगी

16 जनवरी से शुरू हो रहे कोविड टीकाकरण अभियान के लिए कोरोना वैक्सीन बुधवार तक भोपाल आ सकती है। वैक्सीन फ्लाइट से भोपाल एयरपोर्ट आएगी। यहां से इसे किलाेल पार्क स्थित संभागीय वैक्सीन स्टोर में रखा जाएगा।

भोपाल के लिए वैक्सीन इसी स्टोर से जेपी अस्पताल स्थित जिला वैक्सीन स्टोर में भेजी जाएगी। जहां स इसे वैक्सीन वैन के मार्फत बूथ पर ले जाया जाएगा। दूसरी ओर भाेपाल में साेमवार शाम काेविड टीकाकरण अभियान की टास्क फाेर्स मीटिंग हाेगी। इस मीटिंग में वैक्सीनेशन की तैयारियाें की समीक्षा की जाएगी।

टीकाकरण की लाइव मॉनिटरिंग भी होगी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की एमडी छवि भारद्वाज ने बताया कि ये पहला मौका होगा जब टीकाकरण की लाइव मॉनिटरिंग होगी। इसके लिए भोपाल के जेपी अस्पताल और इंदौर के एमवाय अस्पताल में बनाए जा रहे वैक्सीन सेंटर पर कैमरें लगाए जाएंगे। जहां से भारत सरकार के अफसर लाइव मॉनिटरिंग करेंगे। यहां पर टीकाकरण कैसे हुआ और कितने लोग आएं है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि टीकाकरण के लिए फिलहाल 28 हजार 385 वैक्सीनेटर्स (टीकाकरण अमला) की ट्रेनिंग दी जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें