पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंत्री सखलेचा का स्वागत किया:विप्रो सॉफ्टवेयर सेंटर के लिए जल्द ही आरक्षित हो जमीन

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट की बेंगलुरू इकाई ने विज्ञान एवं प्रौद्याेगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा का बेंगलुरू आगमन पर भेंटकर स्वागत किया। भेंट करने वालाें में रजत, श्वेता हितेश जोशी, शुभम पाटणकर, सारंग देशपांडे एवं शैलेष अग्रवाल शामिल थे।

सदस्यों ने सखलेचा को विप्रो सॉफ्टवेयर सेंटर की भोपाल में स्थापना की घोषणा के लिए बधाई दी और इसके लिए जमीन शीघ्र चिह्नित कर काम शुरू कराने का आग्रह किया।

सदस्यों ने कहा कि बेंगलुरू की तर्ज पर भोपाल में बड़े निजी आईटी-सेज डेवलप हों, जो बेंगलुरू की तर्ज पर पीपीपी मॉडल पर आधारित हों। इसके लिए किसी बड़े संस्थान से करार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भेल से वापस मिलने वाली 600 एकड़ जमीन पर मुख्यमंत्री नया आईटी पार्क बनाने के लिए जोर दे चुके हैं।

सदस्यों ने अनुरोध किया कि जमीन को जल्दी ट्रांसफर कर उस पर निजी आईटी पार्क बनाया जाए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने 2018 में भोपाल में देश के सबसे बड़े डाटा सेंटर को स्थापित करने की घोषणा की थी। सदस्यों ने निवेदन किया कि इसके लिए प्रदेश सरकार जमीन आवंटित कर शीघ्र निर्माण की पहल करे। सखलेचा ने प्रत्येक बिंदु पर सदस्यों से चर्चा की और भोपाल पहुंचकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें