भोपाल में ब्यूटीशियन की मौत का मामला:प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा, मोबाइल नंबर ब्लाक करने को लेकर हुए विवाद में की सुसाइड

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल के एमपी नगर में 5 अक्टूबर को ब्यूटीशियन किरण मेंहदौरिया की मौत के मामले में एमपी नगर पुलिस ने उसके प्रेमी दिनेश दुबे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसपर ब्यूटीशियन को खुदकुशी के लिए उकसाने का पुलिस ने मामला दर्ज किया था। पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया कि किरण ने दुबे से परेशान होकर उसका मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया था। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई थी। इसके बाद किरण ने 5 अक्टूबर को अपने कमरे में सुसाइड कर लिया था। मूलत: ग्वालियर निवासी दुबे शातिर प्रवृत्ति का है। वह मानव अधिकार से जुड़ा एक एनजीओ चलाता है। वह पहले से शादी शुदा था, लेकिन ब्यूटीशियन को उसने शादी की बात नहीं बताई थी।

आरोपी दिनेश दुबे।
आरोपी दिनेश दुबे।

27 साल की किरण मेंहदौरिया ने B.Com के बाद PGDCA की पढ़ाई के साथ ब्यूटीशियन का कोर्स भी किया था। किरण के पिता सुरेन्द्र सिंह मेहदौरिया ने आरोप लगाया था कि दिनेश दुबे 4 अगस्त को बेटी को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ग्वालियर से भोपाल लाया था। पुलिस दुबे को किरण का पति बता रही है, जबकि वह पहले से ही शादी-शुदा है। उसके दो बच्चे भी हैं। वह ग्वालियर में अपनी पत्नी, बच्चों के साथ रहता है। किरण के पिता ने बताया कि दुबे ने मेरी बेटी की तरह कई लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका होगा।

प्रेमिका का चेहरा दिखाकर ठगी का बिछा था रखा जाल
किरण के प्रेमी दिनेश दुबे प्रेमिका का चेहरा दिखाकर ठगी का जाल बिछा रखा था। वह प्रेमिका के सहारे लड़कियों को ब्यूटी पार्लर की ट्रेनिंग देने का झांसा देकर रुपए वसूलता था। वह MP नगर जोन-1 स्थित एक पार्लर में ट्रेनिंग लेने आ रही 7 युवतियों से ठगी कर चुका है। इन रुपयों से दिनेश मौज करता था। दिनेश खुद को ह्यूमन राइट कमीशन का अधिकारी बताता था। किरण कहती थी कि वह पुलिस में है।

खबरें और भी हैं...