• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Madhya Pradesh Bhopal Pradesh Mahila Congress Meeting Former CM Kamal Nath Said Women's Congress Is Not An Organization Of Decoration

भोपाल प्रदेश महिला कांग्रेस की बैठक:पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- महिला कांग्रेस सजावट का संगठन नही; संगठन एक जिले में 100 बूथ करें मजबूत

भोपाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीसीसी मुख्यालय में महिला कांग्रेस की बैठक - Dainik Bhaskar
पीसीसी मुख्यालय में महिला कांग्रेस की बैठक

मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी और जिला पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को पीसीसी मुख्यालय में आयोजित हुई। बैठक में पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ शामिल हुए। कमलनाथ ने महिला कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि हर जिले और ब्लाक की अलग अलग रणनीति बनेगी। उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस सजावट के लिए नही है। लोग बड़ी-बड़ी रैली निकलते है और हजारों वोट से हार जाते हैं। उन्होंने महिला कांग्रेस संगठन को गांवों पर फोकस करने और सदस्य बनाने के लिए कहा। उन्होंने महिला संगठन को कहा कि पूरे जिले पर फोकस मत करिए। एक जिले में 100 बूथ को मजबूत करें। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष से गांव और बूथ की लिस्ट देने को भी कहा। साथ ही कमलनाथ ने महिला सदस्य बनाने और महिला कांग्रेस को बाल कांग्रेस की मदद करने के लिए निर्देश दिए।

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सस्कृति देश की संस्कति है। यह संस्कृति हमें जोड़ कर रखती है। आज देश में इसी संस्कृति पर हमला हो रहा है। उन्होंने महिला पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति में बहुत परिवर्तन हुआ है। उसको आपको पहचानना है। पहले महिलाएं राजनीतिक सभाओं में नहीं आती थी। अब एक ही परिवार में अलग अलग वोट देते है। ये परिवर्तन हुआ है। महिला कांग्रेस को इस परिवर्तन को समझना है।

बीजेपी गुमराह करने में मजबूत

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महिला सबसे बड़ी शक्ति है, लेकिन आसानी से गुमराह हो जाती है। बीजेपी गुमराह करने में मजबूत है। उन्होंने कहा कि हमारा मुकाबला बीजेपी से नहीं उसके संगठन से है। हमें नौजवान, किसान, व्यापारी के सामने प्रदेश की तस्वीर रखना है। साथ ही उन्होंने जिलें में संक्रिय सामाजिक संगठनों से भी जुड़ने के लिए कहा। कमलनाथ ने कहा कि विधनसभा चुनाव में 1 साल 10 महीने बचे है। समय कम है। अब पूरी तरह चुनाव की तैयारी में लग जाना है। साथ ही कमलनाथ ने कहा कि हमें हम चुनाव क्यों हा रहरे है, उसका पोस्टमार्टम करना जरूरी है। हम जहां जहां चुनाव हारे वहां रिसर्च कर रहा हूं।

आदिवासी युवाओं को गुमराह कर रही बीजेपी

कमलनाथ ने बीजेपी के क्रांतिकारी टंट्या भील की जयंती पर यात्रा निकालने पर तंज कसते हुए कहा कि यह कलाकारी की राजनीति है। आदिवासी युवाओ को गुमराह करने का काम किया जा रहा है। युवा गुमराह नही होंगे।

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अर्चना जयसवाल ने कहा कि महिला कांग्रेस की रणनीति यह है कि सामाजिक मुद्दों को जनताके बीच जाएंगे। भाजपा की पोल खोलना है। महंगाई,बेरोजगारी के बारे में लोगों को जा कर बताना है। कोरोना में मृतकों के परिवार से महिलाएं जाकर मिलेगी। साथ ही सभी क्षेत्रों में महिला कांग्रेस काम करके जनता को जोड़ेगी।

बता दें बैठक के बाद महिला कांग्रेस से पीसीसी मुख्यालय से लेकर बोर्ड ऑफिस चौराहे तक जनजागरण यात्रा भी निकाली। इसमें बड़ी संख्या में महिला पदाधिकारी शामिल हुई।

खबरें और भी हैं...