भोपाल में ठहाके वाला प्रदर्शन:महिला, पुरुष और बच्चे रोड पर उतरे, जर्जर सड़क बनाने की मांग के लिए हंसे; बोले- गड्‌ढों से निजात दिलाए सरकार

भोपाल2 महीने पहले

भोपाल की बाग मुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी अरविंद विहार में जनता ने रविवार को जर्जर और टूटी सड़कों को लेकर अनूठा प्रदर्शन किया। करीब 200 महिला, पुरुषों और बच्चों ने एकत्रित होकर सड़क के लिए हास्य क्रिया की। लोग हंसते हुए बोले- दो साल से सड़क नहीं बनी है, सरकार जागो। उन्होंने हाथों में बैनर और तख्तियां ले रखी थीं। जिस पर लिखा था- जनता करती है पुकार, अच्छी सड़क दे सरकार। वहीं, तख्तियां पर सरकार की तरफ से अच्छी सड़कें हमारा अधिकार, गड्‌ढों से निजात दे सरकार।

बाग मुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी विकास समिति के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने बताया कि अरविंद विहार पेट्रोल पंप से आईसीआईसीआई बैंक चौराहे तक 200 मीटर की सड़क जर्जर हो गई है। नगर निगम के जिम्मेदार सो रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस सड़क के लिए 3 करोड़ रुपए का टेंडर होने की भी जानकारी मिली है, लेकिन फिर भी सड़क निर्माण नहीं किया जा रहा।

तिवारी ने कहा कि 2 किमी की सड़क 2 साल में भी नहीं बन पाई, जबकि अभी प्रधानमंत्री के भोपाल आगमन पर सड़कों को चमका दिया गया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के बच्चे, महिला, बुजुर्ग और युवा सभी ने अरविंद विहार पेट्रोल पंप के पास सड़क किनारे खड़े होकर सरकार का ध्यान आकर्षित कराने के लिए हास्य क्रिया की।