पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल में सुसाइड:पिता ने बेटी की पढ़ाई के लिए कंप्यूटर खरीदा; कुछ घंटे बाद ही बीएससी कंप्यूटर साइंस की छात्रा ने फांसी लगा ली, तभी से मां की हालत खराब

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में बीएससी कंप्यूटर साइंस की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
भोपाल में बीएससी कंप्यूटर साइंस की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। - प्रतीकात्मक फोटो
  • सुसाइड नोट नहीं मिलने से खुदकुशी के कारणों का भी पता नहीं चला

भोपाल में बीएससी कंप्यूटर से पढ़ाई कर रही 20 साल की छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। उसके कहने पर उसके लिए पिता कुछ घंटे पहले ही कंप्यूटर खरीदकर लाए थे। पिता से अंतिम बार बात हुई, तो उसने कहा था कि वह कमरे में जा रही है। बेटी को फांसी पर देखने के बाद से ही मां की तबीयत खराब हो गई। पुलिस को मौके से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों के भी बयान नहीं हो पाए हैं, ऐसे में सुसाइड के कारणों का पता नहीं चल सका।

खजूरी सड़क पुलिस के अनुसार 20 वर्षीय तनु मालवीय पिता रमेश मालवीय बीएससी कंप्यूटर साइंस की सेकंड ईयर की छात्रा थी। रमेश ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने पढ़ाई के लिए कंप्यूटर मांगा था। कल ही उन्होंने उसे कंप्यूटर दिया था। रमेश को काम के सिलसिले में बाहर जाना था।

उन्होंने तनु से खाना खाने को कहा था, तो उसने कहा कि अभी नहीं खाना। इतना कहकर वह अपने कमरे में चली गई। घर से निकलने के कुछ ही देर बाद उन्हें पत्नी का फोन आया। उसने बताया कि तनु ने फांसी लगा ली। वे उसे चिरायु अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को घटना की सूचना अस्पताल प्रबंधन से रात 9 बजे मिली। लड़की के गले में रस्सी के निशान भी मिले हैं।

चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी

टीआई संध्या मिश्रा ने बताया कि तनु चार भाई बहनों में सबसे बड़ी थी। उसके भाई-बहन भी घटना के दौरान घर पर ही थे। उनकी पत्नी बर्तन साफ कर रही थी। हालांकि घटना के बाद से ही मां की स्थिति बहुत खराब है और वह बोल भी नहीं पा रही हैं। बेटी का नाम लेते हुए बार-बार बेहोश हो जाती हैं। इधर पिता की भी स्थिति कुछ बताने लायक नहीं है। हालांकि उन्होंने बस इतना बताया कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा तनु ने ऐसा कदम क्यों उठाया? घर में तो कोई परेशानी थी ही नहीं और न ही किसी ने उसे कुछ कहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें