• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Madhya Pradesh Election; Congress Alleges Model Code Of Conduct Violation By Shivraj Singh And VD Sharma

शिवराज और वीडी की चुनाव आयोग से शिकायत:कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया;  कोविड में पांच लोगों के साथ प्रचार की अनुमति की जगह सैकड़ों लोगों के साथ की चुनावी रैली

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेपी धनोपिया - Dainik Bhaskar
जेपी धनोपिया

मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहे है। शनिवार को कांग्रेस ने उपचुनाव में भाजपा पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा चुनाव आयोग को शिकायत की है। कांग्रेस के महामंत्री और चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके मंत्री आचार्य संहिता का पालन नहीं कर रहे है। वह सभी नियमों का उल्लंघन कर रहे है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रैगांव के अंदर सैकड़ों लोगों के साथ रैली-जुलूस निकाला। जबकि कोरोना के चलते पांच से ज्यादा लोगों के प्रचार नहीं किया जा सकता। लोगों के घर पर बिना उनकी अनुमति के झंडे लगाए।

धनोपिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मतदाताओं को पक्के मकान देने की घोषणा कर प्रलोभन भी दिया। यह भी आचार संहिता का उल्लंघन है।

धनोपिया ने कहा कि इसी तरह पृथ्वीपुर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी आचार संहिता का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि वीडी शर्मा ने सैकड़ों की संख्या में लोगों के साथ जुलूस निकाला। साथ ही लोगों के घर बिना अनुमति के झंडे लगाए। धनोपिया ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही स्थानीय प्रशासन के जिम्मेदारों पर भी कार्रवाई करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...