उर्दू अकादमी में एडमिशन शुरू:भोपाल में कैलिग्राफी एंड ग्राफिक डिजाइन के दो साल के कोर्स के लिए 26 जून तक फॉर्म भरे जाएंगे

भोपाल8 महीने पहले

संस्कृति विभाग की उर्दू अकादमी में कैलिग्राफी एंड ग्राफिक डिजाइन के दो वर्षीय पाठ्यक्रम (वर्ष 2022-24 सत्र) के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कौमी काउन्सिल बराए फरोग-ए-उर्दू जबान, नई दिल्ली द्वारा उर्दू अकादमी में कैलिग्राफी एंड ग्राफिक डिजाइन सेंटर बनाया है। पाठ्यक्रम के पहले वर्ष में कैलिग्राफी और दूसरे वर्ष में ग्राफिक डिजाइन की ट्रेनिंग दी जाएगी।

फॉर्म सेंटर पर ही मिलेंगे

सेन्टर में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीवार अकादमी से फॉर्म लेकर 26 जून, 2022 तक कार्यालय समय में जमा कर सकते हैं। फार्म सीमित हैं, जो अंतिम तिथि से पूर्व समाप्त हो सकते हैं। प्रवेश के लिए उम्मीदवार को कम से कम मैट्रिक पास या उसके समकक्ष अदीब या आलिम होना आवश्यक है। उर्दू भाषा का अच्छा ज्ञान होना जरूरी है।

उम्र 15 से 35 साल के बीच होना जरूरी

एडमिशन के लिए छात्र की उम्र 15 से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए। जिसका प्रमाण पत्र लगाना आवश्यक है। सेंटर में प्रवेश एवं ट्रेनिंग की कोई फीस नहीं है साथ ही ट्रेनिंग से संबंधित सामान एवं पुस्तकें सेंटर से निःशुल्क दी जाएंगी। विस्तृत विवरण और आवेदन फॉर्म उर्दू अकादमी कार्यालय मुल्ला रमूजी संस्कृति भवन, बाणगंगा, भोपाल से कार्यालय समय में प्राप्त किया जा सकता है।