पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Maheshwari, Jain, Sindhi And Swarnakar Society Made Free Arrangements For Stay And Food Of The Relatives Of The Infected

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाज हुए सक्रिय:माहेश्वरी, जैन, सिंधी और स्वर्णकार समाज ने की संक्रमितों के परिजनों के ठहरने और भोजन की नि:शुल्क व्यवस्था

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईदगाह सिंधी पंचायत ने अपने कम्युनिटी हाॅल को भी मरीजों के परिजनों के लिए खोल दिया गया है। यहां आरएसएस द्वारा भोजन आदि की नि:शुल्क व्यवस्था की जा रही है। - Dainik Bhaskar
ईदगाह सिंधी पंचायत ने अपने कम्युनिटी हाॅल को भी मरीजों के परिजनों के लिए खोल दिया गया है। यहां आरएसएस द्वारा भोजन आदि की नि:शुल्क व्यवस्था की जा रही है।
  • बाहरी इलाकों से इलाज के लिए आए लोगों के परिजनों की मदद की खातिर उठे हाथ

कोरोनाकाल के चलते शहर के कई समाज संगठनों ने समाजों के ऐसे लोगों के लिए समाज के भवनों और धर्मशालाओं आदि में कोरोना संक्रमित लोगों के क्वारेंटाइन होने से लेकर बाहर से इलाज कराने आए मरीजों के परिजनों के ठहरने से लेकर उनके भोजन तक की व्यवस्था की है। ऐसे समाजों में माहेश्वरी, श्वेतांबर. दिगंबर जैैन, स्वर्णकार, राठौर व रजक मालवीय आदि समाज शामिल हैं।

दिगंबर जैन पंचायत कमेटी ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रमोद हिमांशु ने बताया कि राॅयल मार्केट झिरनों, हबीबगंज व जवाहर चौक स्थित जैन मंदिरों की धर्मशालाओं और संत भवन में 250 लोगों के लिए कमरे हैं, जिन्हें मरीजों, उनके परिजनों और चिकित्सा स्टाफ को उपयोग के लिए निशुल्क दिया रहा है। दोनाें वक्त इनके भोजन की भी व्यवस्था की जा रही है।

सभी समाज के लोगों को ठहराया जा रहा है धर्मशाला में

झिरनों मंदिर, संत भवन में पूरी तरह से भर चुके हैं। जो परिवार यहां से जाते हैं, तो वेटिंग लिस्ट में शामिल दूसरे परिवार को जगह दे दी जाती है। धर्मशाला में केवल जैन ही नहीं अन्य समाजों के लोगों को भी ठहराया जा रहा है।

श्वेतांबर समाज ने किया दो जगह इंतजाम

श्वेतांबर जैन समाज मारवाड़ी रोड द्वारा संक्रमित मरीजों के परिजनों के ठहरने की दो स्थानों पर व्यवस्था की गई है। अध्यक्ष राजेश तांतेड़ ने बताया कि समाज के महावीर गिरी मंदिर परिसर व शाहजहांनाबाद स्थित दादावाड़ी में ऐसे लोगों को ठहराया जा रहा है, जिनके कोरोना संक्रमित किसी सदस्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

माहेश्वरी समाज-जिला माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष शिशिर माहेश्वरी ने बताया कि समाज कमेटी द्वारा होशंगाबाद रोड स्थित छात्रावास में कोरोना प्रभावित परिवारों के लोगों को ठहराया जा रहा है। ऐसे परिवारों के घरों पर भी टिफिन के जरिए भोजन पहुंचाया जा रहा है, जो होम क्वारेंटाइन हैं।

स्वर्णकार समाज-मप्र स्वर्णकार समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष राजेश वर्मा सोनी के अनुसार अन्य शहरों से यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों के परिजनों के ठहरने की मारवाड़ी रोड स्थित समाज के बांके बिहारी मंदिर की धर्मशाला और करोद स्थित समाज के भवन में ठहरने की व्यवस्था की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें