• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Mahila Congress Performed Tarpan For Those Who Died From Corona; State President Said – Doing The Work Of Shradh In The Entire State

भोपाल में दिवंगत आत्माओं का तर्पण:महिला कांग्रेस ने कोरोना से दिवंगत हुए लोगों का किया तर्पण; प्रदेशाध्यक्ष बोली- पूरे प्रदेश में श्राद्ध का कार्य कर रहे

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गायत्री मंदिर परिसर में दिवंगत का तर्पण कार्यक्रम में शामिल महिला कांग्रेस पदाधिकारी - Dainik Bhaskar
गायत्री मंदिर परिसर में दिवंगत का तर्पण कार्यक्रम में शामिल महिला कांग्रेस पदाधिकारी

मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस ने कोरोना से दिवंगत लोगों की शांति के लिए बुधवार को भोपाल के गायत्री मंदिर मं तर्पण एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अर्चना जायसवाल ने बताया कि कोरोना माहमारी के दौरान असमय कॉल के गाल में समाएं बेसहारा, गरीब, ज्ञात/ अज्ञात मृत दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए श्राद्धपक्ष विधि विधान से तर्पण किया गया।

जायसवाल ने कहा कि जैसा कि विगत समय में कोरोना महामारी ने असमय ही हमारे लाखों भाई-बहनों, रिश्तेदारों और परिजनों को छीन लिया है। अनेक ऐसी दु:ख की घटनाएं भी सामने आई है। जब पूरे परिवार ही काल कवलित हो गए एवं उनका तर्पण या मुक्ति का कर्मकाण्ड होना संभव नहीं हो पाया। इस समय में ऐसी अप्रिय स्थितियों का कुछ परिवारों को सामना करना पड़ा कि वे अपने प्रियजनों का क्रिया-कर्म भी नहीं कर पाए। ऐसी मृत आत्माओं की शांति के प्रति अपने सामाजिक दायित्व को समझते हुए अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए दर्पण एवं श्राद्ध का कार्य, श्राद्धपक्ष के दौरान पूरे प्रदेश में किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस ना सिर्फ अपने देश बल्कि पूरे विश्व के दिवंगत भाई-बहनों की आत्मा की शांति एवं मुक्ति के लिए तर्पण का कार्य कर रही है। एवं कोरोना में मृत हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पण की, क्योंकि वसुधेव कुटुंबकम हमारी संस्कृति का आधार है।

खबरें और भी हैं...