पीएम विजिट की तैयारी:बीआरटी कॉरिडोर और भेल की सड़कों का मेंटेनेंस तेज

भोपाल21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को जंबूरी मैदान के एक हिस्से में मौजूद हेलीपेड के आसपास सुधार कार्य किए गए। हेलीपेड भी नए सिरे से बनेगा। - Dainik Bhaskar
शनिवार को जंबूरी मैदान के एक हिस्से में मौजूद हेलीपेड के आसपास सुधार कार्य किए गए। हेलीपेड भी नए सिरे से बनेगा।
  • 15 नवंबर की सभा के लिए जंबूरी मैदान पर भी हो रहे इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 15 नवंबर को होने जा रही भोपाल यात्रा के लिए तैयारियां तेज हो गईं हैं। सड़कों को सुधारने के साथ जंबूरी मैदान पर बड़ी संख्या में लोगों के आगमन के हिसाब से व्यवस्थाएं जुटाई जा रहीं हैं। जिला प्रशासन, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और भेल प्रशासन के साथ अन्य विभागों ने अपने-अपने हिस्से के काम शुरू कर दिए हैं। चेतक ब्रिज से गांधी चौराहा जाने वाली रोड पर भेल प्रशासन ने पैचवर्क शुरू कर दिया है। पिछले दो सालों से भेल क्षेत्र में सड़कों का मेंटेनेंस नहीं हुआ है।

ये व्यवस्थाएं भी...

जंबूरी मैदान पर दोबारा बना रहे हेलीपेड, 300 अस्थाई टॉयलेट की भी व्यवस्था

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को देखते हुए जिला प्रशासन ने भेल प्रबंधन से कम से कम उतनी सड़कें दुरुस्त करने को कहा है जिनसे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग गुजरेंगे। नगर निगम ने बीआरटी कॉरिडोर की रिपेयरिंग, सफाई और पेंटिंग का काम शुरू कर दिया है। फिलहाल प्रधानमंत्री की यात्रा वाले हिस्से में बीआरटी कॉरिडोर की रिपेयरिंग हो रही है।

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री की यात्रा के बाद पूरे कॉरिडोर को रिपेयर किया जाएगा। जंबूरी मैदान पर लगभग 300 टॉयलेट बनाए जा रहे हैं। यहां पार्किंग बनाई जा रही है। हेलीपेड को भी दोबारा बनाया जा रहा है। नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी के अनुसार प्रधानमंत्री की यात्रा पर हो रहे कार्यों के लिए शासन से 16 लाख रुपए की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...