पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Mandatory For Officers And Employees To Work With Masks; 500 Rupees Will Be Deducted From Salary For Breaking The Rules

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एनएचएम का आदेश जारी:अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए मास्क लगाकर काम करना अनिवार्य; नियम तोड़ने पर वेतन से कटेगा 500 रुपए

भोपाल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए मास्क लगाकर काम करना अनिवार्य है। - Dainik Bhaskar
समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए मास्क लगाकर काम करना अनिवार्य है।
  • कोविड गाइडलाइन और नियमों का पालन सख्ती से करना सभी के लिए अनिवार्य

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। अब सरकार ने सरकारी दफ्तरों में भी सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश ने मंगलवार देर शाम आदेश जारी कर समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए मास्क लगाकर काम करना अनिवार्य कर दिया है। मास्क नहीं लगाने पर अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन से 500 रुपए काटे जाऐंगे।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में सतर्कता जरूरी

मुख्य प्रशासकीय अधिकारी एनएचएम डॉ. पंकज शुक्ला ने आदेश मंगलवार देर शाम जारी किया।
मुख्य प्रशासकीय अधिकारी एनएचएम डॉ. पंकज शुक्ला ने आदेश मंगलवार देर शाम जारी किया।

मुख्य प्रशासकीय अधिकारी एनएचएम डॉ. पंकज शुक्ला ने आदेश जारी कर कहा कि कोविड -19 के द्वितीय फेज के चलते काफी सतर्कता और एहतियात की आवश्यकता है। इसके लिए समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड गाइडलाइन और नियमों का पालन सख्ती से करना अनिवार्य है। आदेश में कहा कि समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना, ठीक तरीके से मास्क लगाना, बिना किसी कार्य के अपनी निर्धारित सीट न छोड़ना और सतर्कता बनाए रखना आवश्यक होगा।

डॉ. शुक्ला ने आदेश में कहा, "यह देखा जा रहा है कि एनएचएम में कार्यरत कुछ कर्मचारियों द्वारा उक्त नियमों का पालन नही किया जा रहा है। अतः समस्त अधिकारी और कर्मचारी को निर्देशित किया जाता है कि उक्त नियमों का पालन अनिवार्य रूप से किया जाए एवं समस्त अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे अपने अधिनस्थ कर्मचारियों को उक्त नियमों को पालन करने हेतु आदेशित करें। यदि कोई भी अधिकारी और कर्मचारी अनावश्यक कार्य के घूमते हुए पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।"

13 और शहरों में भी शनिवार को बंद रखने की तैयारी
शाजापुर में 7 अप्रैल की रात 8 बजे से 10 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। वहीं, भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत 13 शहरों में भी रविवार के साथ शनिवार को भी लॉकडाउन लगाया जा सकता है। हालांकि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसका फैसला जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी पर छोड़ा है।

भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में कोरोना से हालात बेकाबू
सबसे ज्यादा हालात भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर के खराब होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में इंदौर में 805, भोपाल में 582, जबलपुर में 257 और ग्वालियर में 160 संक्रमित मिले हैं। चारों महानगरों के अलावा प्रदेश के 37 जिले ऐसे हैं, जहां अब रोजाना 20 से अधिक केस मिलने शुरू हो गए हैं। नरसिंहपुर में 90, रतलाम में 95, खरगोन में 79, उज्जैन में 74 और उमरिया में 63 केस मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

और पढ़ें