अभी क्लासेस भी नहीं लगेंगी:मैनिट; शराब और गुटखा बैन, हॉस्टल में स्टूडेंट्स से नहीं मिल सकेंगे रिलेटिव

भोपाल2 महीने पहलेलेखक: राहुल शर्मा
  • कॉपी लिंक

मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) कोरोना से बचाव के लिए अलर्ट माेड पर है। मैनिट में बीटेक, बी.प्लान (फोर्थ इयर), बीआर्क के लिए संस्थान 6 दिसंबर से खुलने वाला था, लेकिन इसे फिर से स्थगित कर दिया है। हालांकि जब भी संस्थान खुलेगा, तब छात्रों को मैनिट में आने के 72 घंटे पहले की काेविड निगेटिव रिपोर्ट भी साथ लाना होगी।

इसके लिए मैनिट प्रबंधन ने गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत संस्थान में शराब, गुटखा और थूकने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। किसी भी प्रकार की गतिविधि सोशल, खेल, सांस्कृतिक, धार्मिक आदि आयोजनों पर भी रोक लगाई गई है। अगर कोई भी छात्र नियमों को तोड़ता है तो उस पर तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा हाॅस्टल में कोई विजिटर या रिलेटिव छात्र से मिलने नहीं आ सकेगा। मैनिट में फिलहाल ऑनलाइन ही गतिविधियां जारी की जाएंगी। गौरतलब है कि कोरोना के पहले मैनिट में कई बार शराब पीने वाले छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई की जा चुकी है। 5 साल पहले यहां बीटेक कर रहे छात्र की यहां बने एक छोटे तालाब में डूबने से मौत भी हो गई थी। उस दौरान छात्र यहां पार्टी कर रहे थे और यहां से बड़ी संख्या में शराब की खाली बोतलें बरामद हुई थी।

कोरोना की वजह से लिया गया निर्णय

छात्रों के लिए 6 दिसंबर से संस्थान खोला जाना था और 13 से प्रैक्टिकल क्लास शुरू होना थी, लेकिन, बुधवार को ही कोरोना की वजह से यह निर्णय लिया गया है कि अभी कक्षाएं नहीं लगेंगी।

डाॅ. विष्णुप्रसाद, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर, मैनिट

खबरें और भी हैं...