• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Many Street Lights Closed Between Lalghati Intersection Bhoj Setu, Engineers Do Not Know; Passersby Upset

अंधेरे में भोपाल का VIP रोड:लालघाटी चौराहे-भोज सेतु के बीच कई स्ट्रीट लाइट्स बंद, इंजीनियरों को पता ही नहीं; राहगीर परेशान

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार की रात में इस तरह अंधेरे में रहा VIP रोड। - Dainik Bhaskar
रविवार की रात में इस तरह अंधेरे में रहा VIP रोड।

भोपाल का VIP रोड अंधेरे में है। लालघाटी चौराहे से भोज सेतु के बीच कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइट्स बंद हैं। हैरत की बात ये है कि स्मार्ट सिटी या निगम के इंजीनियरों को इसकी जानकारी ही नहीं है।

VIP रोड की लंबाई 5 किमी से अधिक है। राजा भोज की प्रतिमा भी रोड किनारे ही है। यहां पर सुबह से रात तक हजारों लोग पहुंचते हैं, लेकिन रविवार की रात VIP रोड कई जगह पर अंधेरे में डूबा रहा। राजा भोज की प्रतिमा के पास भी अंधेरा था। चूंकि, संडे को VIP रोड पर लोगों की आवाजाही अधिक रहती है। ऐसे में हादसे का खतरा बना रहा। गनीमत रही कि किसी प्रकार का हादसा नहीं हुआ, लेकिन अंधेरे की वजह से लोगों को परेशानी जरूर हुई।

ये स्थिति देखने को मिली

रेत घाट से कर्बला तक आसपास स्थित कुछ बिल्डिंग-ब्रिज से आती रोशनी और आते-जाते वाहनों की हेड लाइट्स से कुछ राहत जरूर है, लेकिन इसके आगे खानूगांव तिराहा और वहां से लालघाटी चौराहा जोड़ तक VIP रोड पूरी तरह अंधेरे में डूबा हुआ है। इस कारण राहगीरों के सामने परेशानी खड़ी हो रही है। यहां घूम रहे लोगों का कहना है कि संडे ही नहीं, इससे पहले भी कई बार अंधेरे की वजह से परेशानी उठाना पड़ी है।

VIP आवाजाही वाला रास्ता

VIP रोड से मुख्यमंत्री से लेकर कई मंत्रियों की आवाजाही हर दिन होती है। अफसरों की गाड़ियां भी गुजरती हैं। नगर निगम और स्मार्ट सिटी टॉप VIP रोड को टॉप प्रायरिटी वाली सड़कों में मानता है। बावजूद, VIP रोड का अंधेरे में होना, बड़ा सवाल खड़ा करता है।

टॉप प्रायरिटी में शामिल VIP रोड VIPरोड हमारी टॉप प्रायरिटी वाली सड़कों में शामिल हैं। जिसकी हमेशा मॉनिटरिंग करते हैं। कोई टेक्निकल समस्या से बिजली सप्लाई प्रभावित हो सकती है, लेकिन आमतौर पर यहां बिजली आपूर्ति की समस्या नहीं है। - राजीव अग्निहोत्री, एई स्मार्ट सिटी

खबरें और भी हैं...