पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Mayor councilor Ticket Contenders In The Field ... Someone Is Distributing Masks, Calendars And Some People Put Up Posters

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव की तैयारी:महापौर-पार्षद टिकट के दावेदार मैदान में... कोई मास्क, कैलेंडर बांट रहा है तो किसी ने लगाए पोस्टर

भोपाल19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उस्मान के इस पोस्टर में किसी पार्टी का नाम नहीं है, पर पोस्टर का बैकग्राउंड बता रहा है कि वे कांग्रेस से जुड़े हैं। - Dainik Bhaskar
उस्मान के इस पोस्टर में किसी पार्टी का नाम नहीं है, पर पोस्टर का बैकग्राउंड बता रहा है कि वे कांग्रेस से जुड़े हैं।
  • अभी चुनाव की घोषणा को एक महीने से ज्यादा समय बाकी
  • मार्च में चुनाव की घोषणा होगी और अप्रैल में मतदान

अभी नगर निगम चुनाव की घोषणा को एक महीने से ज्यादा समय बाकी है। माना जा रहा है कि मार्च में चुनाव की घोषणा होगी और अप्रैल में मतदान, लेकिन महापौर और पार्षद के टिकट के दावेदार मैदान में उतर आए हैं। कांग्रेस से महापौर के टिकट की प्रबल दावेदार पूर्व महापौर विभा पटेल ने पूरे शहर में त्योहारों के बधाई संदेश के पोस्टर चस्पा करा दिए हैं।

भाजपा में अभी महापौर के टिकट के दावेदारों में संशय की स्थिति है। कोई भी खुलकर सामने नहीं आ रहा है, लेकिन बताया जाता है कि एक पूर्व एमआईसी सदस्य अपनी पत्नी और एक पूर्व निगम परिषद अध्यक्ष अपनी बहन को चुनाव लड़ाने के इच्छुक हैं। दोनों ने वरिष्ठ नेताओं के सामने इच्छा भी जाहिर कर दी है। यदि पार्षद की बात करें तो डीआईजी बंगला क्षेत्र में वार्ड नंबर 13 से दावेदार उस्मान खान ने पोस्टर और बोर्ड लगाकर दावेदारी पेश कर दी है।

पुराना शहर ही नहीं, नए शहर में भी चल रहा प्रचार
ओल्ड सुभाष नगर में वार्ड-44 से कांग्रेस के टिकट के दावेदार तारिक अली व वार्ड-69 से तेजकुमार जैन घर-घर कैलेंडर और मास्क बांट रहे हैं। जैन की पत्नी मोनिका पार्षद रहीं हैं। नेहरू नगर क्षेत्र के वार्ड नंबर 29 से निर्दलीय उम्मीदवार संजय वर्मा लोगों को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए संदेश भेज रहे हैं।

भाजपा के दावेदार लगे रामकाज में
भाजपा से टिकट के दावेदार रामकाज में लगे हैं। अपने-अपने क्षेत्र में वे राम जन्मभूमि निधि संग्रहण अभियान में सक्रियता दिखा कर दावेदारी पेश कर रहे हैं। कोटरा सुल्तानाबाद में संतोष ब्रह्मभट्‌ट, राजेश पाठक, कोलार में मीनाक्षी दीक्षित, अशोका गार्डन में संजय मिश्रा, अभिषेक तिवारी आदि इस अभियान के बहाने से संघ के पदाधिकारियों से अपने संबंध सुधार रहे हैं। यह दावेदार पार्षद के टिकट के साथ-साथ जिला कार्यकारिणी में जगह बनाने के लिए भी मशक्कत कर रहे हैं।

भोपाल में लागू हो दिल्ली फॉर्मूला
पहली बार के पार्षद दावेदार पार्टी नेताओं से अनुरोध कर रहे हैं कि भोपाल में दिल्ली फॉर्मूला लागू हो, यानी पिछला चुनाव लड़े सभी 85 उम्मीदवार बदल दिए जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें