भोपाल का थोक किराना मार्केट कल बंद रहेगा:मीट-शराब दुकानें भी बंद रहेंगी; 97 सैनानियों का सम्मान करेंगे

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल के थोक किराना बाजार का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
भोपाल के थोक किराना बाजार का फाइल फोटो।

राजधानी भोपाल का थोक किराना मार्केट 26 जनवरी, गुरुवार को बंद रहेगा। वहीं, मीट और शराब दुकानें भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। जिला प्रशासन कुल 97 सैनानियों का सम्मान करेगा। इसके लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो घर-घर जाकर सम्मान करेंगे।

भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में जुमेराती, हनुमानगंज, पुराने भोपाल के थोक दाल- चावल, शक्कर, तेल एवं किराना बाजार बंद रखा जाएगा। इस मार्केट से शहर समेत आसपास के डेढ़ सौ किलोमीटर के दायरे में किराना सामान की आपूर्ति की जाती है।

वयोवृद्ध सैनिकों, लोकतंत्र रक्षक होंगे सम्मानित
गणतंत्र दिवस के दिन 12 स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों, 78 लोकतंत्र सैनानियों एवं 7 कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को उनके निवास पर जाकर शाल एवं श्रीफल से सम्मानित किया जाएगा। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने 24 अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, जो सैनानियों के घर पहुंचकर शाल, श्रीफल, फूल माला से सम्मानित करेंगे। जारी आदेश अनुसार उपरोक्त अधिकारीगण ध्वजारोहण के पश्चात स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों, लोकतंत्र सैनानियों एवं कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के निवास पर जाकर शाल एवं श्रीफल भेंट करेंगे।

शराब दुकानें बंद रहेंगी
कलेक्टर ने गुरुवार को जिले की सभी कंपोजिट शराब दुकानों को बंद रखने, क्रय-विक्रय एवं परिवहन पूर्णत: बंद रखे जाने संबंधी आदेश जारी किए हैं।

खबरें और भी हैं...