पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Medical Education Minister Vishwas Sarang's Instructions Mandated Patients To Receive Testing Report Within 24 Hours

कोरोना पर समीक्षा बैठक:चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के निर्देश मरीजों को 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट आवश्यक रूप से मिले

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना संक्रमण की तैयारियों को लेकर मेडिकल कॉलेज के डीन, अधीक्षक और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक। - Dainik Bhaskar
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना संक्रमण की तैयारियों को लेकर मेडिकल कॉलेज के डीन, अधीक्षक और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक।
  • मंत्री बोले- डीन, अधीक्षक और विभिन्न विभाग के एचओडी अनिवार्य रूप से करेंगे कोविड वार्ड की ड्यूटी

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामले तेजी से बढ़ रहे है। सोमवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोविड संकट को देखते हुए तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। मंत्रालय में हुई बैठक में वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के डीन, संबद्ध अस्पतालों के अधीक्षक और एचओडी शामिल हुए। बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को मरीजों को 24 घंटे के अंदर कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट मिलना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि पोर्टल पर भी समय पर रिपोर्ट दर्ज हो। मंत्री ने कहा कि बहुत जरूरी है कि रिपोर्ट समय पर मिले और ज्यादा से ज्यादा टेस्ट हो।

डीन और सीएमएचओ सामंजस्य बनाए

मंत्री ने कोरोना संकट से निपटने के लिए डीन और सीएमएचओ को आपस में सामंजस्य बनाकर कोविड के मद्दनेजर आवश्यक रूप से चर्चा करते रहने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड वार्ड में मेडिकल विभाग के अलावा सभी विभागों के एचओडी की ड्यूटी लगाई लगाई जाएगी। इससे डीन, अधीक्षक और एचओडी आपसी तालमेल के साथ काम कर सकें।

पिछले साल से 5 प्रतिशत ज्यादा बेड का लक्ष्य

बैठक में ऑक्सीजन समेत आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता एवं व्यवस्था पर चर्चा की गई। मंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में जो हमारा पिछले साल सितंबर महीने का पिक था, उस समय उपलब्ध बेड की संख्या में 5 प्रतिशत ज्यादा का लक्ष्य बनाया गया है। उन्हाेंने बताया कि करीब-करीब सभी मेडिकल कॉलेज में बेडों की संख्या बढ़ाने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया।

काेरोना बढ़ने और रोकने के उपाए पर करें स्टडी

मंत्री ने मेडिकल कॉलेजों को मौजूदा समय में बढ़ रहे कोरोना के मामले के कारण और उसको रोकने पर विस्तृत स्टडी करने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि कॉलेज रिसर्च करके सभी पहलुओं की जानकारी शासन को उपलब्ध कराए। मंत्रालय में हुई बैठक में अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त निशांत वरवड़े और संचालक डॉ उल्का श्रीवास्तव सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...