• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Minister Bhupendra Singh Asked The Commissioner To Cancel The Order, A Day Before The Corporation Had Made Embedsar

ब्रांड एम्बेसडर नहीं होंगे एक्टर रजा मुराद:निगम कमिश्नर ने बनाया, मंत्री ने हटाया; मुराद बोले- न तो उन्होंने कारण बताया, न मैंने पूछा

भोपाल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को सोनागिरी खेल ग्राउंड पर हुए कार्यक्रम में एक्टर रजा मुराद शामिल हुए थे। - Dainik Bhaskar
गुरुवार को सोनागिरी खेल ग्राउंड पर हुए कार्यक्रम में एक्टर रजा मुराद शामिल हुए थे।

एक्टर रजा मुराद भोपाल के स्वच्छता के लिए ब्रांड एम्बेसडर नहीं होंगे। उन्हें एक दिन पहले ही नगर निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी कोलसानी ने ब्रांड एम्बेसडर बनाया था और नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आदेश निरस्त करने के निर्देश दे दिए। इस बारे में कमिश्नर कोलसानी को लैटर भी लिखा गया है। हटाए जाने पर एक्टर मुराद ने कहा कि उन्हीं ने बनाया, उन्हीं ने हटाया। कारण न तो मुझे उन्होंने बताया और न ही मैंने पूछा है। उधर, विभाग ने अब प्रदेशभर के ब्रांड एम्बेडसर की लिस्ट मांग ली है।

एक्टर रजा मुराद को नगर निगम ने गुरुवार को स्वच्छता का ब्रांड एम्बेडसर बनाया था। इसके बाद सोनागिरी खेल ग्राउंड पर हुए कार्यक्रम में भी वे शामिल हुए थे।

मंत्री के आदेश में यह

मंत्री सिंह के हवाले से विशेष सहायक राजेंद्र सिंह सेंगर ने निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी कोलसानी को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि ब्रांड एम्बेडसर ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिए, जिसने स्वच्छता में अपनी उल्लेखनीय योगदान दिया हो या फिर भोपाल की संस्कृति से परिचित हो।

इसलिए यह आदेश निरस्त करें। वहीं, भोपाल की संस्कृति और स्वच्छता में अच्छा काम करने वाले व्यक्ति या संस्था को ब्रांड एम्बेडसर बनाया जाए।

अब विभाग से लेना होगी परमिशन

एक्टर रजा मुराद के ब्रांड एम्बेसडर पद से हटाए जाने के बाद मामला सुर्खियों में आ गया है। मुराद को हटाने के साथ ही नगरीय प्रशासन विभाग ने सभी निकायों से स्वच्छता एम्बेसडर की लिस्ट और जानकारी मांगी है। कहा जा रहा है कि निकाय को किसी को एम्बेसडर बनाने से पहले विभाग से परमिशन लेना जरूरी होगा। एम्बेसडर उन्हें ही बनाया जाएगा, जिनका स्वच्छता में अच्छा योगदान रहा है। हालांकि, इस मुद्दे पर अफसरों ने चुप्पी साध ली है।

यह आदेश जारी किया गया।
यह आदेश जारी किया गया।