पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Minister Sarang Said Rotary Will Make Traffic Out Of Testing, If Everything Goes Well Then Traffic Will Be Started Soon

भोपाल के सुभाष नगर ROB का निरीक्षण:मंत्री सारंग बोले- टेस्टिंग के बाद सब कुछ ठीक रहा तो जल्द शुरू होगा यातायात, 2 लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगी सुविधा

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री सारंग ने सुभाष नगर आरओबी का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
मंत्री सारंग ने सुभाष नगर आरओबी का निरीक्षण किया।

भोपाल में लंबे समय से बनकर तैयार सुभाष नगर रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) को शुरू करने की तैयारी तेज हो गई है। रविवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री और नरेला विधायक विश्वास सारंग ने फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। मेट्रो निर्माण की वजह से आरओबी यातायात के लिए शुरू नहीं किया गया था। अब आरओबी को शुरू करने के लिए यातायात निकाल टेस्टिंग की जाएगी। जिसके बाद सबकुछ ठीक रहने पर आरओबी शुरू कर दिया जाएगा।

सारंग ने कहा कि मैदा मिल की तरफ आरओबी पर चढ़ने और उतरने वाले ट्रैफिक से दुर्घटना की संभावना बन रही थी। इसके लिए एक रोटरी और सिग्नल लगाने के लिए तय किया गया था। जिसको लेकर आज निरीक्षण में पीडब्ल्यूडी के अधिकारयों के साथ रोटरी और सिग्नल को लेकर जगह चिन्हित की गई। इसके बाद यहां से एक सप्ताह तक ट्रैफिक को निकालकर जांच की जाएगी। यदि कोई दिक्कत नहीं आती है तो आरओबी जनता के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

सारंग ने फ्लाईओवर के शुरू नहीं होने के लिए मेट्रो का काम और उसके बाद 15 महीने के लिए आई कांग्रेस सरकार ने सभी कामों को ठप करने की बात कही। आरओबी पर एक सप्ताह के अंदर यातायात को निकाल कर टेस्टिंग की जाएगी। सबकुछ ठीक रहने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फ्लाईओवर का उद्घाटन कर जनता को सौगत देंगे।

मंत्री विश्वास सारंग पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से चर्चा करते हुए।
मंत्री विश्वास सारंग पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से चर्चा करते हुए।

सारंग ने कहा कि आरओबी हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट है। शुरू होने से नरेला विधानसभा की जनता समेत करीब 2 लाख की आबादी को फायदा होगा। इसके शुरू होने से ओल्ड सुभाष नगर, न्यू सुभाष नगर, पद्यनाभ नगर, अशोका गार्डन, अशोक विहार, पंजाबी बाग, गोविंद गार्डन, एमपी नगर, अरेरा हिल्स, गौतम नगर, रचना नगर, कस्तूरबा नगर की जनता को सीधा फायदा होगा।

21 करोड़ की लगात से तैयार हुआ आरओबी

सुभाष नगर आरओबी करीब 21 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है। आरओबी की कुल लंबाई 641 मीटर है। इसकी चौड़ाई 15 मीटर की करीब है।

खबरें और भी हैं...