नरेला रक्षाबंधन महोत्सव की शुरुआत:मंत्री विश्वास सारंग को पहले दिन 27 हजार बहनों ने बांधी राखी

भोपालएक महीने पहले

भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने 'नरेला रक्षाबंधन महोत्सव' का शुभारंभ किया। राजधानी के छोला दशहरा मैदान, सुभाष फाटक खेल मैदान और राजेन्द्र नगर में आयोजित रक्षा बंधन महोत्सव में पहले दिन 27 हज़ार 300 बहनों ने मंत्री विश्वास सारंग को रक्षा सूत्र बांधे। कार्यक्रम में मंत्री सारंग ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि नरेला क्षेत्र विधानसभा नहीं नरेला परिवार है। नरेला रक्षाबंधन महोत्सव नरेला विधानसभा का सबसे भव्य महोत्सव है। हर साल 70 हज़ार से अधिक बहनें रक्षा-सूत्र बांधकर अपना स्नेह और आशीर्वाद देतीं हैं। पिछले 2 सालों से कोरोना के कारण रक्षाबंधन महोत्सव नहीं हो पाया था।

'तिरंगा राखी' से दिखी देशभक्ति और भाई-बहन के अटूट रिश्ते की मिसाल

रक्षाबंधन महोत्सव के दौरान मंत्री श्री सारंग को नरेला विधानसभा की बहनों ने 'तिरंगा राखी' बांधी। तीन रंगों में सजी इस अनोखी राखी को बहनों ने खुद तैयार किया था। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के चित्र एवं फूलों से बनी राखी भी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहीं। मंत्री श्री सारंग ने सभी बहनों को उपहार स्वरूप पर्स और आरती संग्रह भेंट किया। समारोह में बहनों के भोजन की भी व्यवस्था की गई थी।

कतारबद्ध होकर बहनों ने किया अपनी बारी का इंतजार

करीब एक हफ्ते तक चलने वाले रक्षाबंधन महोत्सव के पहले दिन नरेला विधानसभा के वार्ड 76, 44 एवं 37 में आयोजन स्थलों पर अपार जन-समूह उमड़ पड़ा। समारोह में स्वयं कतारबद्ध होकर बहनों ने अपनी बारी का इंतजार किया और श्री सारंग को राखी बांधी। बुजुर्ग बहनों ने रक्षा-सूत्र बांधकर मंत्री श्री सारंग के सिर पर हाथ रख आशीष दिया।

इसबार 1 लाख से अधिक बहनें रक्षाबंधन महोत्सव में होंगी शामिल

नरेला विधानसभा महोत्सव पिछले 10 वर्षों से निरंतर नरेला विधानसभा में आयोजित किया जा रहा है। कोरोना काल के दौरान आयोजन नहीं हो पाने के चलते इसबार का आयोजन सभी वर्षों से भव्य है। इस आयोजन में पिछली बार से अधिक 1 लाख बहनों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।रक्षाबंधन महोत्सव में मंत्री सारंग की पत्नी रूमा सारंग भी शामिल हुई।