• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Minor Friend Sent E ticket And 5 Thousand Rupees To Call Teenager Mirzapur, Police Stopped At Station

सोशल मीडिया पर दोस्ती:किशोरी को मिर्जापुर बुलाने नाबालिग दोस्त ने भेजा ई-टिकट व 5 हजार रुपए; पुलिस ने स्टेशन पर रोका

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • भाई की समझदारी, चाइल्ड लाइन व पुलिस की सतर्कता आई काम

सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती के बाद एक किशोरी अपने नाबालिग दोस्त के कहने पर घर से बिना बताए ही मिर्जापुर जाने के लिए बैग लेकर निकल गई। भाई की समझदारी, चाइल्ड लाइन और पुलिस की सतर्कता से समय रहते किशोरी भोपाल स्टेशन पर ही मिल गई। वहीं चाइल्ड लाइन व बाल कल्याण समिति ने मिर्जापुर (यूपी) में रह रहे किशोर को वीडियो कॉलिंग से काउंसलिंग कर समझाइश दी। किशोरी की दो साल पहले यूपी के लड़के से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी। किशोरी की मां की मौत हो चुकी है। पिता को लकवा लगा है। एक बड़ा भाई है, जो पिता और बहन की देखभाल करता है। भाई ने बहन के मोबाइल पर कुछ आपत्तिजनक फोटो देखे थे, जिसके बाद उसने उसे डांट लगाई थी।

चाइल्ड लाइन में फोन कर कहा- मेरी 15 साल की बहन घर से कहीं चली गई
चाइल्ड लाइन में किशोरी के भाई ने फोन कर बताया कि उसकी 15 साल की बहन डांटने के बाद से घर से गायब है। चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अर्चना सहाय ने बताया कि उन्होंने भाई से फोटो लेकर पुलिस अधिकारियों को भेजा। आरपीएफ, जीआरपी, रेलवे चाइल्ड लाइन और पुलिस सभी किशोरी की तलाश में जुट गए। कुछ देर बाद किशोरी भोपाल स्टेशन पर बैठी मिल गई। बाल कल्याण समिति सदस्य राजीव जैन ने बताया कि किशोरी को समिति के पास लाए, जहां से उसे परिजनों को सौंप दिया।

बोला- मैं उसे दुखी नहीं देख सकता
किशोरी ने भाई द्वारा डांटने की बात दोस्त को बताई तो उसने ट्रेन की ई-टिकट कराकर उसके पेटीएम में 5 हजार रुपए रास्ते के खर्च के लिए डाल दिए थे। वह यूपी जाकर किशोर के साथ शादी करना चाहती थी। किशोर ने भी स्वीकार किया कि वह किशोरी से प्यार करता है, इसलिए उसे दुखी नहीं देख सकता।

किशोर ने घर से चुराकर भेजे थे रुपए
बाल कल्याण समिति ने किशोर की काउंसलिंग की तो पता चला कि उसने घर से रुपए चुराकर किशोरी को भेजे थे। समिति सदस्यों ने यूपी की बाल कल्याण समिति से बातचीत कर किशोर की काउंसलिंग कराने की सलाह दी। साथ ही किशोर के माता-पिता को मामले की जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...