पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

होम डिलीवरी के नाम पर ठगी:खाना पार्सल करने के नाम पर बदमाशों ने उड़ाई रकम, सायबर सेल में शिकायत

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शातिर जालसाज राजधानी के मशहूर रेस्तरां के नाम से सोशल मीडिया के माध्यम से होम क्वारेन्टाइन लोगों को होम डिलीवरी का झांसा देकर पैसे ऐंठ रहे हैं। मनोहर डेयरीज के संचालकों ने इस तरह की शिकायत सायबर पुलिस से की है। संचालक कुश हेरवानी ने बताया कि किसी ने सोशल मीडिया पर उनके रेस्तरां से एक थाली ऑनलाइन बुक करने पर एक थाली फ्री देने का ऑफर दिया है।

इसमें मोबाइल नंबर 9883840141 भी दिया है। कई बीमार लोगों ने इस नंबर पर फोन करके खाने के ऑर्डर दिया। इनसे बतौर एडवांस 10 रुपए मांगे गए। साथ ही ऑर्डर के बाद भुगतान के लिए डेबिट कार्ड नंबर, बैंक खाता नंबर और कुछ लोगों से एटीएम का पिन नंबर तक मांगा। कुछ लोगों ने झांसे में आए। उन्होंने पिन नंबर बता दिया। इसके बाद खाना तो उनके घर नहीं पहुंचा, लेकिन मोबाइल में मैसेज जरूर आया कि उनके बैंक खातों से पैसे कटे हैं। बदहवास लोगों ने मनोहर डेयरीज के लैंडलाइन नंबर पर फोन करके मालिकों से पूछताछ की, जहां उन्हें बताया गया मप्र सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के बाद रेस्तरां सर्विस पूरी तरह बंद है।

शिकायत की कर रहे जांच
^हमें मनोहर डेयरीज से शिकायत मिली है। हमने उसे जांच में ले लिया है। कुछ बदमाश मनोहर डेयरीज के नाम पर सोशल मीडिया के जरिये लोगों ने बैंक डिटेल और एटीएम का पिन नंबर हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। हम इसकी जांच कर रहे हैं।
नीतू ठाकुर, डीएसपी, सायबर क्राइम

खबरें और भी हैं...