पुलिस की छापेमारी:फफूंद लगी मिठाई मिली थी, अब रेस्तरां संचालक पर लगाई रासुका

भोपाल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 19 सितंबर को फूड अमले ने मारा था छापा

अशोका गार्डन क्षेत्र में अस्सी फीट रोड स्थित न्यू फेमस जूस कॉर्नर एंड रेस्टॉरेंट संचालक पर रासुका की कार्रवाई की गई है। एसपी से मिले प्रस्ताव के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। बुधवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया ने रासुका के आदेश जारी कर दिए हैं। दरअसल न्यू फेमस रेस्टोरेंट संचालक साजिद मंसूरी पर पहले ही एफआइआर दर्ज कराई जा चुकी है।

संचालक के पास फूड लाइसेंस ही नहीं था। इसके बावजूद उसकी शॉप से एक्सपायरी हो चुका सामान और फफूंद लगी सामग्री बेची जा रही थी। 19 सितंबर को जिला प्रशासन, खाद्य एवं औषधि प्रशासन, पुलिस व अन्य विभाग के अफसरों की छापामार कार्रवाई के दौरान अशोका गार्डन स्थित न्यू फेमस जूस कॉर्नर एंड रेस्टॉरेंट में फफूंद लगी मिठाई, वर्ष 2019 के खराब हो चुके बिस्किट, चिप्स व अन्य सामग्री मिली थी। जूस बनाने के लिए सड़े हुए फलों का इस्तेमाल इस जूस सेंटर के संचालक द्वारा किया जा रहा था। वहीं व्यवसायिक की जगह घरेलू सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा था। कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलों में भी फफूंद लगी हुई थी।

मिलावटखोरों पर एडीएम ने लगाया 4 लाख का जुर्माना

राजधानी में मिलावटखोरों की सुनवाई के बाद एडीएम दिलीप यादव ने चार लाख रुपए का जुर्माना किया है। पिछले दिनों खाद्य पदार्थों में मिलावट को लेकर चलाए जा रहे अभियान के बाद एडीएम कोर्ट ने ये जुर्माना लगाया है। जांच के दौरान इन संस्थानों से सैंपल लेकर लेबोरेटरी भेजे गए थे, जो मिलावट और मिस ब्रांडेड मिले। जिसके आधार पर दुकान संचालको पर जुर्माना लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...