पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब जीरो टॉलरेंस:एमपी नगर मल्टीलेवल पार्किंग के 400 मीटर के दायरे में आज से गाड़ी पार्क की तो जुर्माना

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्योंकि यहां पार्किंग के बजाय सड़कों पर खड़े होते हैं वाहन
  • व्यापारियों के लिए 2500 रुपए की जगह 500 रुपए में बनेगा मंथली पास

एमपी नगर मल्टीलेवल पार्किंग के 400 मीटर के दायरे में कोई भी गाड़ी पार्क नहीं होने दी जाएगी। इस एरिया में कहीं भी गाड़ी पार्क होने पर पुलिस जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी अपनाएगी। यानी इन वाहनों को कोर्ट से चालान के माध्यम से ही अपनी गाड़ी मिलेगी। इसके साथ ही व्यापारियों और अन्य जनों के लिए रियायती 500 रुपए में रियायती पास बनाए जाएंगे। अब तक यह पास 2500 रुपए में बनता है।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सोमवार शाम को एमपी नगर के व्यापारियों और नगर निगम व जिला प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक में यह निर्देश दिए। लगभग 50 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुई मल्टीलेवल पार्किंग में लगभग 2000 कार और 2000 टू व्हीलर पार्किंग की जगह है। एमपी नगर में एक दिन में लगभग 50 हजार वाहन आते हैं। लेकिन इसके बावजूद मल्टीलेवल पार्किंग खाली रहती है और वाहन सड़क पर खड़े रहते हैं।

व्यापारी ऐसे बनवा सकेंगे मंंथली पास
इस मल्टीलेवल पार्किंग के 500 मीटर के दायरे में एक हजार से ज्यादा व्यापारी और छोटे कार्यालय हैं। इन्हें मंथली पास बनाने के लिए अपनी दुकान का स्थापना लाइसेंस और वाहन के रजिस्ट्रेशन के कागजात पेश करना होंगे। इसके बाद यहां पार्किंग संचालन कर रही कंपनी पास बना कर देगी।

न्यू मार्केट में भी हालात एमपी नगर से अलग नहीं हैं। यहां भी 36 करोड़ रुपए की लागत से बनी मल्टीलेवल पार्किंग खाली पड़ी रहती है जबकि सड़क पर गाड़ियां पार्क होती हैं। मल्टीलेवल पार्किंग के परिसर में ही नगर निगम का जनसंपर्क कार्यालय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें