• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Municipal Corporation XI And Media XI Played Match In Adampur Khanty, Corporation Won By 1 Run, Collector Avinash Lavania Commented

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021:​​​​​​​आदमपुर खंती में निगम-इलेवन और मीडिया- इलेवन ने खेला मैच, निगम ने 1 रन से जीता, कलेक्टर ने की कमेंट्री

भोपाल9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छता का संदेश देने नगर निगम इलेवन और मीडिया इलेवन ने आदमपुर खंती में खेला क्रिकेट मैच। - Dainik Bhaskar
स्वच्छता का संदेश देने नगर निगम इलेवन और मीडिया इलेवन ने आदमपुर खंती में खेला क्रिकेट मैच।

आदमपुर खंती में 6 महीने पहले खेल मैदान पर कूड़े का ढेर लगा रहता था। इसे साफ कर अब साइंटिफिक लैंडफिल साइट तैयार की गई। 5 एकड़ में बनी साइंटिफिक लैंडफिल साइट पर रविवार को नगर निगम-11 और मीडिया इलेवन-11 ने मैच खेला। मैच का उद्देश्य स्वच्छता का संदेश देने के तहत किया गया। इस मैच काे नगर नगम इलेवन ने एक रन से जीत लिया। इस दौरान कुछ देर के लिए भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने मैच की कमेंट्री की।

नगर निगम अधिकारी-कर्मचारियों की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। 12 ओवर में मीडिया इलेवन को 142 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मीडिया इलेवन की टीम अंतिम ओवर में 1 रन से हार गई। लैंडफिल साइट पर खेले जा रहे मैच को देखने के लिए भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया भी पहुंचे। इस बीच मैच के दौरान भोपाल कलेक्टर ने कुछ देर के लिए मैच की कमेंट्री की।

कलेक्टर ने कहा कि लैंडफिल साइट की सफाई को लेकर निगम की टीम ने अच्छा काम किया है। वहीं, नगर निगम आयुक्त वीएस चौधरी ने बताया कि जब वह आदमपुर खंती पहली बार आए थे। यहां से जाने के बाद दो दिन तक गाड़ी से बदबू आती रही। इसके बाद संकल्प लिया कि यहां सांइटिफिक लैंडफिल साइट बनाएंगे। आज यहां किसी को बदबू नहीं आ रही है।

ऐसे बनाई सांइटिफिक लैंडफिल साइट

आदमपुर छावनी में अभी रोज 1200 टन कचरे की प्रोसेसिंग हो रही है। इससे कम्पोस्ट बन रहा है। इस कचरे को पूरा साफ होने में अभी एक से डेढ़ साल का समय लगेगा। कचरे की प्रोसेसिंग से निकल रहे कचरे को यहां तैयार हो रही साइंटिफिक लैंड फिल साइट पर डाला जाएगा।