पं. मिश्रा से कमलनाथ बोले-हम 7 दिन से मर रहे:नरोत्तम का तंज- राहुल का इवेंट किसी की जान पर भारी न पड़ जाए

भोपाल2 महीने पहले

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की बातचीत का एक वीडियो सामने आया है। इसमें कमलनाथ पंडित मिश्रा से ये कह रहे हैं कि हम 7 दिन से मर रहे हैं...। कमलनाथ के इस वीडियो पर भाजपा ने तंज किया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी से कहा है कि ऐसे लोगों को जबरदस्ती न चलाएं।

वीडियो मंगलवार, यानी 29 नवंबर का बताया जा रहा है। कमलनाथ इंदौर में कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के घर पहुंचे थे। यहां पंडित मिश्रा कथा करने आए थे।

कमलनाथ ने मंगलवार को इंदौर में विधायक संजय शुक्ला के आवास पर जाकर पं. प्रदीप मिश्रा से मुलाकात की। पं. मिश्रा विधायक के यहां कथा करने आए थे।
कमलनाथ ने मंगलवार को इंदौर में विधायक संजय शुक्ला के आवास पर जाकर पं. प्रदीप मिश्रा से मुलाकात की। पं. मिश्रा विधायक के यहां कथा करने आए थे।

पं. प्रदीप मिश्रा से ये बोले कमलनाथ...
वीडियो में कमलनाथ, पं. प्रदीप मिश्रा को बता रहे हैं कि राहुल गांधी का नियम है कि रोज 1 दिन में 24 किलोमीटर से कम नहीं चलेंगे। उनके साथ बाकी हम सब लोग भी 7 दिन से MP में चल रहे हैं। यात्रा सुबह 6 बजे शुरू हो जाती है। VIDEO की शुरुआत में ही कमलनाथ कहते हैं- हम तो 7 दिन से मर रहे हैं।

कमलनाथ के पहले पंडित प्रदीप मिश्रा ये कहते सुनाई दे रहे हैं कि - ये बात तो सत्य है कि इतना चलना, सबसे मिलना, चाहे साधारण व्यक्ति हो या बड़ा व्यक्ति हो सबसे मिलना। छोटे से छोटे व्यक्ति से मिलना, तप साधना इसी को कहते हैं। इसके बाद कमलनाथ ये कहते सुना जा रहे हैं कि - हम तो 7 दिन से मर रहे हैं।

कमलनाथ फिर कहते हैं कि - केवल 2 प्रिंसिपल हैं उनके (राहुल गांधी)। एक दिन में 24 किलोमीटर से कम नहीं चलूंगा। दूसरा- ओंकारेश्वर, टंट्या मामा की जन्मस्थली और महाकालेश्वर के दर्शन। ये 3 स्थान जाने का उनका संकल्प था। राहुल ने कहा था कि भले ही ये तीनों स्थान यात्रा में जोड़ देना, लेकिन 24 किलोमीटर प्रतिदिन चलने के सिद्धांत पर कायम रहूंगा।

कमलनाथ ने पं. प्रदीप मिश्रा को छिंदवाड़ा में कथा करने का न्योता दिया। वे मिश्रा से बोले- हमने उज्जैन में तपोभूमि जाकर प्रज्ञा सागर महाराज के दर्शन किए और महाकाल से निकलकर आपके पास आ गया हूं, मैंने कहा कि मैं तो कथा में जरूर जाऊंगा...।

नरोत्तम बोले- राहुल से प्रार्थना जबरदस्ती न चलाएं
पं. प्रदीप मिश्रा और कमलनाथ की बातचीत का VIDEO सामने आने के बाद गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कमलनाथ का VIDEO देखा। इसमें आप कह रहे हैं कि हम 7 दिन से मर रहे हैं। मैंने ये भी सुना कि कैसे उन्होंने अपनी शर्तों पर प्रोग्राम में टंट्या मामा, बाबा महाकाल के यहां जाने के लिए आपसे जुड़वाया। पीड़ा स्वाभाविक है आपकी।

ये धर्म और जनजाति के प्रति उनका पाखंड है, वो भी आपकी जुबान से स्पष्ट हो रहा है। मैं राहुल गांधी से प्रार्थना करता हूं कि जो लोग शारीरिक रूप से अस्वस्थ हैं, उनको ऐसे जबरदस्ती न चलाएं कि उनको मरने की बात करनी पड़े। आपका ये इवेंट किसी के लिए नुकसानदायक न साबित हो जाए।

खबर आगे पढ़ने से पहले आप इस पोल पर राय दे सकते हैं...

मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- हकीकत सामने आई
मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट किया- लो भाई। अब तो कमलनाथ जी ने खुद ही कह दिया, हम तो 7 दिन से मर रहे हैं। कोई तो कह रहा था कि इस भारत जोड़ो यात्रा में लोग खुद जुड़ रहे हैं, पर हकीकत सामने आ गई। जब कांग्रेसी ही इस यात्रा से नहीं जुड़ना चाहते, तो कोई क्यों जुड़ेगा? ये यात्रा पूरी तरह से फ्लॉप है।

धर्म में राजनीति और राजनीति में धर्म शुरू से चले आ रहे: पंडित प्रदीप मिश्रा

इंदौर प्रेस क्लब में मीडिया के एक सवाल पर पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि धर्म में राजनीति और राजनीति में धर्म शुरू से चला आ रहा है। दशरथ जी महाराज, जनक महाराज के वक्त भी गुरु उनके साथ में बैठते थे। यह तो एक निरंतरता का भाव है कि कहीं ना कहीं किसी ना किसी रूप में जहां धर्म है वहां राजनीति रहती है, जहां राजनीति है वहां धर्म थोड़ा रहता है। यह क्रम सदा से चला आ रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें...

'कमल...देयर इज सम इंटरफेयरेंस' कहने पर घिरे राहुल

इंदौर में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनका माइक बार-बार प्रॉब्लम कर रहा था। जिस पर राहुल गांधी 'कमल देयर इज सम इंटरफेयरेंस टेकिंग प्लेस हियर' कहते सुनाई दिए। इसे लेकर BJP ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है। BJP ने इसका वीडियो जारी कर कहा- ये हमारे देश के संस्कार नहीं हैं राहुल जी। वहीं BJP के एक प्रवक्ता ने कहा- पिता की उम्र के कमलनाथ जी को 'कमल' कहकर बुलाना तुम्हारी असभ्यता का प्रमाण है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

भारत यात्रियों की हॉस्टल जैसी लाइफ

MP में भारत जोड़ो यात्रा का मंगलवार को सातवां दिन रहा। उज्जैन में ठंड पड़ने लगी है, लेकिन राहुल गांधी रोजाना की तरह उसी सफेद टीशर्ट और ट्राउजर पर यात्रा के लिए निकल पड़े हैं। अभी सूरज उगने में वक्त था, लेकिन रात का अंधेरा खत्म हो रहा था। उनके साथ चल रहे यात्रियों ने स्वेटर पहन रखी थी। कुछ ने सिर भी ढंक रखा था, लेकिन राहुल उसी पुराने गेटअप में थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बहन आगे निकली, भाई को करीब ना पाकर लौटीं

भारत जोड़ो यात्रा का 78वां दिन। बुरहानपुर शहर की सीमा के बाहरी हिस्से में बने कैंप में गुरुवार को ज्यादा चकाचौंध थी। सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां भी ज्यादा थीं। वजह साफ थी कि गांधी परिवार की बेटी प्रियंका, उनके पति राबर्ट वाड्रा और बेटा रेहान राहुल के साथ यात्रा में चलने को तैयार थे। सुबह की सर्द हवा में राहुल तो रोजाना की तरह सिर्फ सफेद टीशर्ट और ट्राउजर में ही थे, लेकिन वाड्रा परिवार ने जैकेट पहन रखी थी। पढ़ें पूरी खबर

इस VIDEO को लेकर हमलावर हुई भाजपा

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उस वक्त विवादों में घिर गई, जब भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया में एक वीडियो जारी कर यात्रा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जाने का दावा किया। इसके बाद भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच सोशल मीडिया पर वॉर छिड़ गई है। कांग्रेस ने इसे भाजपा की बौखलाहट और यात्रा को बदनाम करने की साजिश बताया है। यहां पढ़ें पूरी खबर..

MP BJP मीडिया प्रभारी पर छत्तीसगढ़ में FIR

भाजपा के लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज किया गया। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन शुक्रवार को BJP ने VIDEO जारी कर आरोप लगाया था कि इसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। शनिवार को इसमें छत्तीसगढ़ पुलिस की एंट्री भी हो गई। VIDEO पोस्ट करने पर MP BJP के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर पर छत्तीसगढ़ में FIR हुई है। यहां पढ़ें पूरी खबर..

'पाकिस्तान जिंदाबाद' के कथित नारे पर FIR की राजनीति

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगने का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को भाजपा ने कांग्रेस के प्रदेश मीडिया प्रभारी पीयूष बबेले और अभय तिवारी के खिलाफ क्राइम ब्रांच में केस दर्ज कराया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें