पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडवाइजरी- संभावित शेड्यूल:नीट यूजी काउंसलिंग कल से, 10 नवंबर तक होंगे रजिस्ट्रेशन; दूसरा राउंड 5 दिसंबर से

भोपाल24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो

मध्यप्रदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राज्यस्तरीय संयुक्त काउंसलिंग नीट यूजी 2020 के लिए एडवाइजरी व संभावित शेड्यूल जारी कर दिया है। काउंसलिंग चार राउंड में होगी। एमबीबीएस और बीडीएस में एडमिशन के लिए पहला राउंड 1 नवंबर से शुरू होगा। इस राउंड में छात्र-छात्राएं काउंसलिंग पोर्टल के माध्यम से 1 से 10 नवंबर तक नीट यूजी 2020 की मेरिट के आधार पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। दूसरा राउंड 5 दिसंबर से और पहला मॉपअप राउंड 14 दिसंबर से होगा।

29 दिसंबर से खाली सीटों के लिए कॉलेज लेवल एडमिशन प्रक्रिया आयोजित होगी। प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल एवं डेंटल कॉलेज में उपलब्ध सभी स्टेट कोटे की सीटें, जिसमें प्राइवेट कॉलेजों में उपलब्ध एनआरआई कोटे की सीटें भी शामिल हैं, इन सभी में राज्यस्तरीय नीट यूजी काउंसलिंग के माध्यम से ही एडमिशन दिया जएगा।

छात्र किसी भी प्रकार का संशय होने पर ई-मेल mpugpgcounselling@gmail.com पर समस्या भेजकर निराकरण करा सकते हैं। पहले चरण की काउंसलिंग में सिर्फ मध्यप्रदेश के निवासी छात्र ही च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे।

पहले राउंड में कब, क्या होगा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें